ऑटोमोबाइल

New Mercedes-Benz C-Class launch on 10th May bookings open | 10 मई को देश में लॉन्च होगी ये 9-गियर वाली खूबसूबरत कार, केवल इन ग्राहकों के लिए कंपनी ने शुरू की बुकिंग

open-button


Mercedes-Benz C-Class में कंपनी कई बड़े बदलाव कर रही है, इसे बेबी एस-क्लॉस भी कहा जा रहा है, क्योंकि ये कार काफी हद तक कंपनी के महंगे मॉडल S-Class से प्रेरित है। 9 ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस इस कार को तीन इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

नई दिल्ली

Updated: April 13, 2022 07:45:57 pm

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes Benz जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई C-Class सेडान को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आज एक प्रेस विज्ञप्ती के माध्यम से जानकारी दी की, इस कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी गई है (केवल मौजूदा मर्सिडीज बेंज़ ग्राहकों के लिए)। दी गई जानकारी के अनुसार, इस कार को बिक्री के लिए आगामी 10 मई को लॉन्च किया जाएगा और उसी वक्त इसकी कीमत का भी खुलासा होगा। इस कार को बुक करने के लिए 50,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी।

mercedes-benz_c-class-amp.jpg

New Mercedes-Benz C-Class launch on 10th May

कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की कुछ तस्वीरों को साझा किया है, जिसमें ये कार बेहद ही खूबसूरत लग रही है। फिलहाल इस कार को केवल वो लोग ही बुक कर सकेंगे जो मौजूदा समय में Mercedes Benz कार के मालिक हैं। नेक्स्ट-जेन W206 C-क्लास काफी हद तक S-क्लास से मिलता-जुलता है, ख़ासकर इसमें दिए गए छोटे ओवरहैंग्स और लाइट्स का डिज़ाइन इत्यादि। कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर में कई तरह के कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जो कि पिछले मॉडल से इसे अलग बनाते हैं।

यह भी पढें: जानिए कैसे होता है James Bond की कारों से चलती है गोली और निकलता है धुएं का गुबार

नई सेडान के व्हीलबेस को 25 मिमी बढ़ाकर 2,856 मिमी कर दिया गया है, और कुल लंबाई 65 मिमी तक बढ़ गई है। व्हीलबेस बढ़ाए जाने के बाद केबिन के भीतर आपको ज्यादा जगह मिलेगी, जो कि आरामदायक सफर कराने में सहायक होगा। इसके अलावा कार के एक्सटीरियर काफी हद तक सी-क्लॉस के पारंपरिक डिजाइन को ही फॉलो करता नज़र आ रहा है।

mercedes-benz_c-class_ex-amp.jpg

बेहद खूबसूरत है इंटीरियर:

जहां तक केबिन की बात है तो इस कार के इंटीरियर में नई एस-क्लास का प्रभाव दिखाई देता है, मुख्य रूप से एक फ्लैट ‘फ्री-फ्लोइंग’ इंफोटेनमेंट डिस्प्ले से पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड, टैबलेट-स्टाइल टचस्क्रीन में बदलाव किया गया है। यह मर्सिडीज की दूसरी पीढ़ी के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम को सपोर्ट करता है। बतौर स्टैंडर्ड इसमें 10.25-इंच का इंफोटेमेंट सिस्टम मिलता है। एक हाई-डेफिनिशन LCD डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, जो डैशबोर्ड के ऊपर लगाया गया है, जो कि 10.25-इंच या 12.3-इंच आकार में दिया जा सकता है।

2 मिनट में Maruti Gypsy एक-एक पार्ट खोल कर फिर कर दिया असेंबल! BSF के जवानों का हुनर देख हैरान हुएं सभी

नई सी-क्लास में जेट इंजन से प्रेरित एयर कॉन्वेंट हैं, और गियर शिफ्टर और रोटरी डायल को हटा दिया गया है। अधिकांश इंफोटेनमेंट फ़ंक्शन अब स्टीयरिंग व्हील पर टच-सेंसिटिव पैड के माध्यम से संचालित होते हैं। इस कार के लॉन्च के समय इसके फीचर्स इत्यादि के बारे में अन्य जानकारियां समाने आएंगी।

mercedes-benz_c-class_features-amp.jpg

Mercedes Benz C-Class को कंपनी तीन अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ पेश कर सकती है। हम उम्मीद करते हैं कि नया सी-क्लास C200 197hp के लिए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ आएगा, C300d डीजल 245hp 2.0-लीटर इंजन के साथ और C220d 2.0-लीटर 194hp इंजन के साथ आएगा। ये सभी इंजन 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किए जांएगे।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top