ऑटोमोबाइल

New Maruti Swift to be launch soon Spied testing with updated design and features | नई Maruti Swift बाजार में धूम मचाने को तैयार! एडवांस फीचर्स और तकनीक के साथ जल्द होगी लॉन्च

open-button


कैसी है नई Swift:

2023 सुजुकी स्विफ्ट को अत्याधुनिक (Heartect) हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है, जो कि कार को हल्का बनाने के साथ ही पूरी मजबूती भी प्रदान करेगा। जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार में एडवांस फीचर्स और तकनीक को शामिल करेगी, जो कि इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाएंगे। कंपनी इसके स्मूथ ड्राइविंग और हैंडलिंग पर विशेष काम कर सकती है, क्योंकि इस कार की छवि बाजार में अन्य मॉडलों से दिगर एक स्पोर्टी व्हीकल के तौर पर है।

जो प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान देखा गया है वो मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ा बड़ा प्रतीत हो रहा है। इससे ये साफ है कि इस कार की साइज़ बड़ी होगी और जिससे कार के भीतर बेहतर स्पेस मिलेगा, हालांकि ये कार के व्हीलबेस पर भी निर्भर करता है। इस कार को पूरी तरह से कवर किया गया था, लेकिन बावजूद इसके डिज़ाइन और लुक के बारे में थोड़ी जानकारी सामने आ सकी है। उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी ने इसमें नया बोनट, बल्बनुमा हेडलैंप और एक चौड़ा सेंट्रल एयर इंटेक दिया जा सकता है।

फॉग लैंप हाउसिंग भी नए डिजाइन के साथ लोअर इंटेक के साथ नए प्रतीत होते हैं। अन्य हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें ब्लैक फिनिश अलॉय व्हील, एक रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, और रेगुलर पुल-टाइप रियर डोर हैंडल हैं जो पिलर-माउंटेड वाले हैंडल्स को हटाकर लगाए गए हैं। इस कार में नए पिलर्स के साथ अपडेटेड बंपर मिलता है लेकिन टेलगेट, स्पॉइलर और इंटीग्रेटेड स्टॉप लैंप और एंगुलर विंडशील्ड का आकार अपडेटेड टेल लैंप से काफी हद तक मेल खाता है।

इंजन और परफॉर्मेंस:

मारुति सुजुकी अपने नए वाहनों में हाइब्रिड तकनीक का प्रयोग कर रही है, हालांकि अभी इस बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है कि, कंपनी अपनी नई Maruti Swift में इस तकनीक का इस्तेमाल करेगी या नहीं। बहरहाल, ग्लोबल मार्केट में ये कार 1.2 लीटर और 1.4 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। इंडियन मार्केट के मौजूदा मॉडल में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल करती है।

हालांकि अभी इस कार के लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, जिस तरह से कंपनी ने हाल के दिनों में अपने मॉडलों को अपडेट करने में तत्परता दिखाई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि Maruti Swift के इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा। नए अपडेट के बाद इस कार की कीमत में इजाफा होना लाजमी है। मौजूदा स्विफ्ट की कीमत 5.92 लाख रुपये से लेकर 8.85 लाख रुपये के बीच है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top