ऑटोमोबाइल

New Cruiser Electric Motorcycle Keeway coming 17may royal Enfieldrival | Keeway Cruiser: 17 मई को आ रही है जबरदस्त क्रूज़र बाइक, Royal Enfield को टक्कर देने की तैयारी

open-button


Qianjiang समूह की कंपनी कीवे को छोटे क्रूजर, स्कूटर, नेकेड स्ट्रीट बाइक और एडवेंचर टूरर बनाने के लिए जाना जाता है, जो मुख्य रूप से 125cc पावर प्लांट से लैस होते हैं। कंपनी की अपकमिंग क्रूजर बाइक का डिजाइन हार्ले डेविडसन के रोडस्टर्स से प्रेरित है। कंपनी द्वारा साझा किए गए आमंत्रण के साथ पिछले हिस्से का एक छोटा सा स्केच होता है जो पुष्टि करता है कि यह अपकमिंग बाइक के-लाइट क्रूजर है। हालाँकि, यह एक ट्विन-बैरल एग्जॉस्ट को टीज करता है। इस अपकमिंग बाइक में सिंगल-पीस सीट के साथ पारंपरिक लो-स्लंग क्रूजर स्टांस मिलता है। वहीं मोटरसाइकिल में एक पतला ईंधन टैंक दिया गया है, जो प्रत्येक तरफ एक पैनल के साथ समाप्त होता है।

ये भी पढ़ें : Upcoming Cars in May : इस महीने आ रही हैं ये 5 कारें, डिजाइन में स्टाइल और पावर में होगा दम

टीज़र पर स्केच से पता चलता है कि इसमें स्प्लिट ग्रैब रेल्स के साथ एक फ्लैट टेल सेक्शन और एक रियर टायर हगर मिलता है। जो फ्लैट हैंडलबार और मिड-सेट फुटपेग के साथ आरामदायक सवारी एर्गोनॉमिक्स प्रदान करेगा। अभी तक बाइक की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अगर यह 500 सीसी ट्विन के साथ आती है, तो इसकी कीमत 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद जताई जा रही है।


ये भी पढ़ें : Jeep Meridian 7-Seater SUV के लिए शुरू हुई बुकिंग, 9-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ Toyota Fortuner को देगी कड़ी टक्कर

रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस बाइक में 125cc इंजन नहीं होगा। इसके बजाय, इसे एक बड़ा 500cc, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जो बेनेली 502c पर भी काम करता है। यह इंजन बेनेली में 47 बीएचपी और 46 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं कीवे के आने वाले क्रूजर में, इस इंजन को बेनेली में पेश किए गए की तुलना में थोड़ा अलग तरीके से ट्यून किया जा सकता है। यानी Keeway एक 374cc, सिंगल-सिलेंडर मोटर का उपयोग कर सकता है, जो कि Benelli Imperiale 400 में देखा जाता है। यह मोटर 20.7 bhp की पावर और 29Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top