ऑटोमोबाइल

MG ZS EV sold out within few days of Launch comes with 461km range | लॉन्च होते ही बिक गई MG की यह इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 461km, महज इतनी है कीमत

open-button


MG ZS EV के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ 50.3 kWh की बड़ी लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 461km की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 04:31:49 pm

देश में लगातार बढ़ रही ईंधन की कीमतों और इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ते विश्वास के चलते एमजी जेडएस ईवी को भारतीय उपभोक्ताओं से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। नई MG ZS भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने के कुछ ही दिनों के भीतर सोल्ड आउट हो गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि नई ZS EV साल 2022 के लिए बिक चुकी है। यानी इस इलेक्ट्रिक SUV के नए फेसलिफ़्टेड वर्जन को बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली है।

mg_zs_ev-amp1.jpg

MG ZS EV

फिलहाल MG ने नई ZS EV के लिए बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया है, हालांकि बुकिंग को कुछ समय बाद दोबारा से शुरू किया जाएगा। बताते चलें, कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के आधिकारिक लॉन्च से पहले ही सभी अधिकृत डीलर आउटलेट्स के साथ-साथ एमजी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो गई थी।

नए डिजाइन के साथ लॉन्च हुआ फेसलिफ्ट वर्जन

अपडेटेड MG ZS EV की कीमत 21.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है। एमजी मोटर के अनुसार, पिछले एमजी जेडएस ईवी मालिकों ने ईवी चुनकर लगभग 70 लाख किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड बचाया है, जो 42,000 पेड़ लगाने के बराबर है। नए एमजी जेडएस ईवी के डिजाइन में मिलने वाले बदलाव की बात करें तो इसमें सामने की तरफ एक बंद ग्रिल शामिल है, जो वाहन के लिए चार्जिंग स्लॉट को भी इंटीग्रेटिड करती है। इसके साथ ही फ्रंट फेसिया को एस्टर (Astor) एसयूवी से प्रेरित एलईडी प्रोजेक्टर के साथ स्लीक हेडलैंप और बूमरैंग के आकार के डेटाइम रनिंग एलईडी मिलते हैं।

पहले से ज्यादा रेंज का दावा

नए फेसलिफ्ट वर्जन के साथ MG ZS EV को 50.3 kWh की बड़ी लिथियम-आयन बैटरी मिलती है, जो 461 किमी की अधिकतम ड्राइविंग रेंज देती है, (WLTP साइकिल द्वारा दावा किए गए दावे के अनुसार). यहां तक कि इलेक्ट्रिक मोटर पावरिंग भी नई है, जो अब अधिकतम 173bhp की पॉवर और 280nm पीक टॉर्क आउटपुट का उत्पादन करती है। MG ZS EV को सिंगल फुल-लोडेड एक्सक्लूसिव वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 21.99 लाख रुपये है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top