ऑटोमोबाइल

Mercedes Maybach S-Class Launch with 9 gear 13 airbag Price 2.5 Crore | खत्म हुआ इंतजार! देश में लॉन्च हुई 9 गियर और 13 एयरबैग वाली ये खूबसूरत कार, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

open-button


Mercedes Maybach S-Class को कंपनी ने दो अलग-अलग इंजन के साथ पेश किया है। इसमें S580 मॉडल को पूरी तरह से इंडिया में असेंबल किया गया है। इस कार में 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और 13 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में कई एडवांस फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

नई दिल्ली

Published: March 03, 2022 05:26:16 pm

जर्मनी की प्रमुख लग्ज़री वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास को लॉन्च कर दिया है। इस लग्जरी कार को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसके मेड-इन-इंडिया S580 4Matic मॉडल की कीमत 2.5 करोड़ रुपये और S680 4Mmatic की कीमत 3.2 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है। नया मॉडल नवीनतम V223 S-Class पर बेस्ड है और इसमें 180 मिमी का लंबा व्हीलबेस दिया गया है। इसका डिज़ाइन रेगुलर S-Class से मेल खाता है, लेकिन इसमें कुछ ख़ास बदलाव किए गए हैं जो कि इसे एक बेहतर मेबैक लिमो बनाता है।

mercedes-maybach-s-class-amp.jpg

Mercedes Maybach S-Class

नई Maybach S-Class के डिज़ाइन की बात करें तो इस लक्ज़री सेडान में क्रोम बाउंड्री में लगे कई वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ सिग्नेचर मेबैक फ्रंट ग्रिल दिया गया है। सी-पिलर पर मेबैक लोगो एक और हाइलाइट है और क्रोम के प्रचुर उपयोग को बम्पर के निचले हिस्से पर देखा जा सकता है जैसे कि दोनों किनारों पर इंटेक के आसपास, और 19-इंच के पहियों का डिज़ाइन क्लासिक अपील देता है।

इसके अलावा डेटाइम रनिंग लैंप के साथ शार्प LED हेडलैंप, क्लीन साइड प्रोफाइल के साथ बेहतर शोल्डर लाइन, बड़े ग्रीनहाउस, 3D क्रिस्टल एलईडी टेललैंप इस कार को और भी खूबसूरत बनाते हैं। ये कार स्टैंडर्ड S-Class की डिज़ाइन और फीचर्स की सूची को आगे बढ़ाते हुए इंटीरियर भी मेबैक आधारित अपडेट के साथ आती है।

mercedes_maybach_s-class_dash-amp.jpg

बता दें कि, ये कार कंपनी की तरफ से इंडियन मार्केट में दूसरी Maybach मॉडल है जिसे पेश किया गया है। इससे पहले Maybach GLS को कंपनी ने पिछले साल जून महीने में लॉन्च किया था। केबिन भी नई एस-क्लास से दूर नहीं है, हालांकि खरीदारों को मेबैक विशेष इंटीरियर ट्रिम्स और लेदर अपहोल्स्ट्री का विकल्प मिलता है। यहां तक कि डिस्प्ले और सेंट्रल टचस्क्रीन भी मेबैक ग्राफिक्स के साथ आते हैं।

कार के पीछे की ओर जाने पर, लंबे व्हीलबेस की बदौलत इसमें बैठने वालों के पास स्ट्रेच आउट करने के लिए अतिरिक्त मिलती है। मेबैक को पावर्ड रियर सीटें दी गई हैं। वहीं S680 में फुल लेंथ फ्लोर कंसोल द्वारा अलग की गई अलग-अलग सीटें – रियर लेफ्ट पैसेंजर को पूरी तरह से स्ट्रेच आउट करने का विकल्प मिलता है। एक बटन का पुश खाली को-ड्राइवर सीट को रिक्लाइनिंग के साथ आगे बढ़ाता है पीछे की सीट का बैकरेस्ट और लेग रेस्ट को जगह मिलती है।

mercedes-benz-s-class_maybach-front.jpg

मिलते हैं ये शानदार फीचर्स:

2022 मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास भारत में स्थानीय रूप से असेंबल की गई है और इसमें ‘रॉयल वेव’ नामक एक विशेषता है जो आपके अंदर बैठते ही पीछे के दरवाजे को ऑटोमेटिक तरीके से बंद कर देती है। फीचर्स की लिस्ट में 30-स्पीकर बर्मेस्टर ऑडियो, नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री, हैप्टिक फीडबैक के साथ एक बड़ा पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड टचस्क्रीन, नया एमबीयूएक्स इंटरफ़ेस, लेवल 2 ऑटोनॉमस तकनीक, स्टैंडर्ड फीचर के तौर में 13 एयरबैग, डुअल-टोन शेड्स सहित 10 रंगों का विकल्प मिलता है।

9 गियरों से लैस है ये कार:

Maybach S-Class को कंपनी ने दो अलग-अलग इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके (S 580) वेरिएंट में 4.0-लीटर की क्षमता का V8 माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिया गया है वहीं S 680 मॉडल में 6.0 लीटर की क्षमता का इंजन मिलता है। इसका छोटा इंजन 503hp की दमदार पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं बड़ा इंजन 612hp की पावर और 900Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों ही इंजन 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top