ऑटोमोबाइल

Maruti Swift to WagonR best selling Car with cheapest Mileage | Best Selling Car: फरवरी में हाथों हाथ बिक गई Maruti की ये 4 कार, कीमत 6 लाख से कम और माइलेज 34km के भी पार

open-button


बीते महीनें टॉप बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में मारुति की 4 कारों ने कब्जा किया। जो कम कीमत में बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 03, 2022 02:10:08 pm

Best Selling Maruti Cars: भारतीय कार बाजार में हमेशा से मारुति का दबदबा रहा है, लंबे अरसे के बाद भी आज यह देश की कार कंपनी ग्राहकों को संतुष्ट करने में कामयाब है, शायद यही कारण है, कि ग्राहक मारुति की गाड़ियों पर आंख बंद कर भरोसा करते हैं। बीते महीनें भी कुछ ऐसा ही हुआ जब टॉप बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में मारुति की 4 कारों ने कब्जा किया। आए बताते हैं, इन 4 वाहनों की पूरी डिटेल:

maruti_swift_interior-amp.jpg

Maruti’s Hatchback Interior

Maruti Swift
इस सूची की पहली कार Maruti Swift है, जिसकी फरवरी में 19,202 यूनिट सेल की गई है। मारुति की इस कार को 17 सालों पहले भारत में उतारा गया था, और आज स्विफ्ट की कीमत 5.9 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। यह कार चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में उपलब्ध है। वर्तमान में यह कार 1.2-लीटर इंजन से लैस है, जो 23.20kmpl से 23.76 किमी/लीटर तक माइलेज देती है।

Maruti Dzire

मारुति डिजायर की कीमत वर्तमान में 6.09 लाख रुपये से 9.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। यह कार चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में उपलब्ध है। इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो एमटी के साथ 23.26 किमी/लीटर और एएमटी के साथ 24.12 किमी/लीटर माइलेज देने में सक्षम है। बीते महीनें इस कार की 17,438 यूनिट सेल की गई।

Maruti WagonR

मारुति की यह कार बीते साल सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक है, इसे फरवरी में 14,669 लोगों ने खरीदा। कई वर्षों से लोकप्रिय इस पारिवारिक कार को हाल ही नए अवतार में उतारा गया है, जिसकी कीमतें वर्तमान से 5.4 लाख रुपये से शुरू होती हैं, फिलहाल इस कार को दो इंजन 1.0 लीटर व 1.2 लीटर के साथ्थ उपलब्ध कराया गया है। वैगनआर 25.19 km से 34.05 km/kg (CNG) तक का माइलेज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें : Mahindra की Electric SUV का भारत में तेज हुआ सफर, कंपनी ने दिखाई पहली झलक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी लंबी ड्राइविंग रेंज

Maruti Baleno

मारुति बलेनो ने फरवरी 2022 की बिक्री में 37.36 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की। इस प्रीमियम हैचबैक की इस महीनें 12,570 यूनिट्स की बिक्री की गई। बता दें, महज कुछ दिन पहले कंपनी ने बलेनो के नए मॉडल को लॉनच किया है, जिसकी कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 22.35 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें : Hero ने लॉन्च की किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Eddy, नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और रजिस्ट्रेशन की जरूरत

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top