ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Ertiga Best selling 7 seater Family car becomes safer Price Hikes | पहले से और भी ज्यादा सुरक्षित हुई Maruti की ये बेस्ट सेलिंग 7-सीटर फैमिली कार, देखें नई प्राइस लिस्ट

open-button


कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि, Maruti Ertiga के सभी वेरिएंट में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स को शामिल कर दिया है, जो कि अब तक केवल ऑटोमैटिक और टॉप एंड मैनुअल ट्रिम्स में ही दिया जा रहा था। अब अर्टिगा के सभी वेरिएंट इस खास फीचर्स से लैस होंगे। यानी कि ये कार पहले से और भी ज्यादा सुरक्षा प्रदान करेगी।

कितनी बढ़ी कीमत:

जैसा कि हमने आपको उपर बताया कि, इस कार की कीमत में 6,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। अब नई मारुति अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है। कंपनी ने फेसलिफ्ट Maruti Ertiga को तकरीबन 3 महीने पहले लॉन्च किया था, उस वक्त इस कार की शुरुआती कीमत 8.35 लाख रुपये तय की गई थी। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

नई जनरेशन वाली Ertiga में नई मैटेलिक टीक-वुडन फिनिश और डुअल-टोन फैब्रिक सीट्स दिए गए हैं। वहीं इंटीरियर 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है और इसमें एक वॉयस असिस्टेंट भी मिलता है जिसे सुजुकी कनेक्ट नामक कनेक्टेड कार तकनीक के साथ ‘हाय सुजुकी’ कमांड के साथ एक्टिव किया जा सकता है जो 40 से अधिक सुविधाएँ प्रदान करता है।

maruti_ertiga-amp.jpg

इंजन क्षमता और माइलेज:

नई Ertiga में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का K-सीरीज़ डुअल जेट इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि आइडियल स्टार्ट/स्टॉत तकनीक के साथ आता है। ये इंजन 101hp की पावर और 136nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से लैस किया है। ये कार पेट्रोल इंजन के साथ ही कंपनी फिटेड CNG के साथ आता है, इसका पेट्रोल वेरिएंट 20 से 21 किलोमीटर और सीएनजी वेरिएंट 26 किलोमीटर तक का माइलेज देता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top