ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Celerio Registred 60 percent Growth in February Sales | Maruti की इस सस्ती कार के लॉन्च होते ही मिले हजारों खरीदार, कीमत 5.15 लाख रुपये और देती है 35Km का माइलेज

open-button


Maruti Suzuki Celerio का पेट्रोल वेरिएंट तकरीबन 26.68 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 35.60 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इस कार में 313 लीटर की क्षमता का लगेज स्पेस मिलता है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले पूरे 40% ज्यादा है।

नई दिल्ली

Updated: March 12, 2022 04:24:15 pm

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने पिछले साल फेस्टिव सीजन के मौके पर अपनी मशहूर हैचबैक कार Maruti Celerio को लॉन्च किया था। इस छोटी कार को कंपनी ने पेट्रोल इंजन और कंपनी फिटेड CNG किट के साथ पेश किया है। बाजार में आते ही इस छोटी कार ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। बीते फरवरी महीने में इस हैचबैक कार को तकरीबन 9 हजार से ज्यादा ग्राहक मिले हैं। कम कीमत, बेहतर फीचर्स और शानदार माइलेज के चलते ये कार लंबे समय से बाजार में लोकप्रिय रही है।

maruti_suzuki_celerio_cng_interior-amp.jpg

जहां तक बिक्री के आंकड़ों की बात है तो कंपनी ने बीते फरवरी महीने में Celerio के कुल 9,896 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के पुराने मॉडल की बिक्री की तुलना में 59.25 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल कंपनी ने इसके पुराने मॉडल के कुल 6,214 यूनिट्स की बिक्री की थी। अब कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट मॉडल को नए फीचर्स अपडेट और नई तकनीक के साथ पेश किया है।

लोगों को क्यों पसंद आ रही है ये कार:

नई Maruti Celerio को कंपनी के फीफ्थ-जेनरेशन हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट आदि सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार को कुल 6 रंगों के साथ पेश किया गया है, जिसमें दो नए रंग – फायर रेड और स्पीडी ब्लू शामिल हैं। अन्य कलर्स में आपको सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टरिंग ग्रे, आर्कटिक व्हाइट और कैफीन ब्राउन मिलता है।

maruti_suzuki_celerio_cng_mileage-amp.jpg

कंपनी इस कार में 1.2-लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि ड्यूलजेट, डुअल VVT तकनीक से लैस है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और 65hp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए K-Series पेट्रोल इंजन और बेहतर तकनीक से तैयार ये कार तकरीबन 26.68 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 35.60 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इस कार में 313 लीटर की क्षमता का लगेज स्पेस मिलता है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले पूरे 40% ज्यादा है।

यह भी पढें: 500 रुपये रोज खर्च करके बन जाएं Maruti की इस CNG कार के मालिक

कार के एक्सटीरियर में एक नए ग्रिल सेक्शन के साथ एक होरिजोंटल क्रोम स्लेट और सुजुकी बैज (LOGO) को बीच में दिया गया है। हनीकॉम्ब इंसर्ट, बल्बनुमा हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया बोनट स्ट्रक्चर इस कार के फ्रंट को बेहतर लुक देता है। आकार में बड़ी होने के चलते कार के भीतर केबिन में बेहतर स्पेस भी मिलता है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top