ऑटोमोबाइल

Maruti Celerio Registered 1825 Percent Growth in April Sales | Maruti की इस कार के दीवाने हुए लोग, बिक्री में 1825% का इज़ाफा! कीमत 5.25 लाख और देती है 35Km का माइलेज

open-button


बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो कंपनी ने अप्रैल महीने में Celerio के कुल 7,066 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के अप्रैल महीने के महज 367 यूनिट्स के मुकाबले पूरे 1825% ज्यादा है। बीते महीने के बिक्री चार्ट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, हमेशा टॉप पर रहने वाली मारुति ऑल्टो और स्विफ़्ट जैसी कारें काफी नीचे आ गई हैं और वैगनआर देश की बेस्ट सेलिंग कार बनी है।

Maruti Celerio नेक्स्ट जेनरेशन में क्या है ख़ास:

नई Maruti Celerio को कंपनी के फीफ्थ-जेनरेशन हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट आदि सहित कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार को कुल 6 रंगों के साथ पेश किया गया है, जिसमें दो नए रंग – फायर रेड और स्पीडी ब्लू शामिल हैं। अन्य कलर्स में आपको सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टरिंग ग्रे, आर्कटिक व्हाइट और कैफीन ब्राउन मिलता है।

maruti_suzuki_celerio_cng_mileage-amp.jpg

कंपनी इस कार में 1.2-लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है जो कि ड्यूलजेट, डुअल VVT तकनीक से लैस है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और 65hp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए K-Series पेट्रोल इंजन और बेहतर तकनीक से तैयार ये कार तकरीबन 26.68 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 35.60 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इस कार में 313 लीटर की क्षमता का लगेज स्पेस मिलता है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले पूरे 40% ज्यादा है।

यह भी पढें: ताबड़तोड़ बिक रही हैं ये कारें! 1.29 लाख गाड़ियों को है डिलीवरी का इंतज़ार

कार के एक्सटीरियर में एक नए ग्रिल सेक्शन के साथ एक होरिजोंटल क्रोम स्लेट और सुजुकी बैज (LOGO) को बीच में दिया गया है। हनीकॉम्ब इंसर्ट, बल्बनुमा हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया बोनट स्ट्रक्चर इस कार के फ्रंट को बेहतर लुक देता है। आकार में बड़ी होने के चलते कार के भीतर केबिन में बेहतर स्पेस भी मिलता है। इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये से लेकर 7.00 लाख रुपये के बीच है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top