ऑटोमोबाइल

Maruti Alto, WagonR, Swift,Ertiga waiting Period upto 9 months | सबसे सस्ती लेकिन लंबा इंतज़ार! 8 महीनों तक पहुंचा Maruti के इन कारों का वेटिंग पीरियड

open-button


मारुति ने इस साल के शुरुआत से ही अपने सभी मॉडल्स को अपडेट करने का सिलसिला जारी रखा है, बेलेना, वैगनआर, सेलेरियो सीएनजी और अर्टिगा के बाद अब कंपनी 21 अप्रैल को अपनी प्रीमियम MPV XL6 Facelift को लॉन्च करेन के लिए तैयार है।

नई दिल्ली

Updated: April 19, 2022 09:46:17 am

Maruti Cars Waiting Period : भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी हमेशा से सबसे ज्यादा वाहनों को बेचने वाली लिस्ट में टॉप पर रही है, और बढ़ती मांग के चलते कंपनी की ज्यादात्तर कारों की प्रतीक्षा अवधि काफी अधिक हो गई है। कंपनी की सबसे किफायती मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) का पेट्रोल वेरिएंट अगर आप खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 6 से 8 सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा। वहीं सीएनजी वेरिएंट के लिए 8 से 10 सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि बताई जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी की मिनी एसयूवी के नाम से लोकप्रिय एस-प्रेसो (S-Presso) की प्रतीक्षा अवधि 4 से 6 सप्ताह (पेट्रोल वैरिएंट) और सीएनजी वेरिएंट के लिए 10 से 12 सप्ताह तक की है।

maruti_waiting_period-amp.jpg

Maruti Cars

हर गाड़ी के करना होगा लंबा इंतजार

वहीं मारुति सेलेरियो के मैनुअल (पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट सहित) पर कोई आधिकारिक प्रतीक्षा अवधि नहीं है, लेकिन इस कार के AMT वेरिएंट की डिलीवरी के लिए आपको 4 से 6 हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है। टॉलबाय हैच वैगनआर के लिए प्रतीक्षा अवधि पेट्रोल मॉडल पर 4 से 6 सप्ताह और सीएनजी के लिए लगभग 8 से 10 सप्ताह तक हो गई है। इसके साथ ही लंबे अरसे से लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक पर प्रतीक्षा अवधि 8 सप्ताह और 10 सप्ताह के बीच है।

सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड एमपीवी पर

वहीं अगर आप डिजायर सेडान को खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 8 से 10 सप्ताह तक इंतजार करना होगा। बता दें, हाल ही में लॉन्च किए गए डिजायर के सीएनजी वर्जन के लिए प्रतीक्षा अवधि 22 से 24 सप्ताह तक है। कंपनी की 7-सीटर कार मारुति अर्टिगा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। इस एमपीवी के पेट्रोल वेरिएंट पर फिलहाल 24 से 28 हफ्ते का वेटिंग टाइम है, जबकि सीएनजी वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 34 से 36 हफ्ते तक है। दूसरी ओर, विटारा ब्रेज़ा की प्रतीक्षा अवधि 10 से 12 सप्ताह तक हो गई है।

ये भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली एसयूवी, कीमत 1.26 करोड़ और फीचर्स भी शानदार

कंपनी कर रही सभी मॉडल्स को अपडेट

मारुति ने इस साल के शुरुआत से ही अपने सभी मॉडल्स को अपडेट करने का सिलसिला जारी रखा है, बेलेना, वैगनआरन, सेलेरियो सीएनजी और अर्टिगा के बाद अब कंपनी 21 अप्रैल को अपनी प्रीमियम एमपीवी XL6 Facelift को लॉन्च करेन के लिए तैयार है। खास बात यह है, कि मारुति द्वारा अपेडेटेड सभी मॉडल्स में एक नया डिजाइन और कुछ मार्डन फीचर्स को शामिल किया जा रहा है, और यह अपडेट ग्राहकों का जमकर पसंद भी आ रहा है।

ये भी पढ़ें : Volkswagen ने शुरू की अपकमिंग सेडान वर्टस की बुकिंग, शानदार डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ 9 जून को आ रही है यह कार

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top