ऑटोमोबाइल

Mahindra Thar, Force Gurkha, Toyota Fortuner Best Off-roadSUV’s | Best Off-Roading Cars : कच्चे पक्के रास्तों पर चलने में माहिर हैं ये SUV, कम बजट में मिलता है शानदार स्पेस

open-button


Mahindrra Thar

नई महिंद्रा थार भारत में सबसे अच्छी ऑफ-रोड एसयूवी में से एक है जिसे आप खरीद सकते हैं। इस एसयूवी में एक आकर्षक स्टाइल मिलता है। वहीं महिंद्रा थार ग्लोबल-एनसीएपी से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ एक सुरक्षित कार भी है। महिंद्रा थार को कंपनी दो इंजन विकल्पों में पेश करती है, इसमें एक 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 130bhp की पीक पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं दूसरा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट 150bhp की पीक पावर और 320Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

mahindra_thar_new-amp.jpg

ये भी पढ़ें : Tata BlackBird को लेकर लगातार बढ़ रहा लोगों में क्रेज, जानिए कब होगी लॉन्च

Force Gurkha

Force Gurkha एक ऐसी एसयूवी है, जिसे देश में ऑफ-रोडिंग के शौकीनों को खुश करने के लिए ही डिजाइन किया गया है। नई Force Gurkha में 2.6-लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्शन, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, यह इंजन अब BS6 कंम्पलाइंट है, जो 91bhp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करता है। फोर्स गोरखा में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हाइड्रॉलिकली एक्टिवेटेड क्लच बूस्टर भी है जो गियर शिफ्ट को आसान बनाता है।

ये भी पढ़ें: अब आपकी कार हर रोज लगेगी नई, बस कर लें ये काम और हो जाएं बेफ्रिक

 

force_gurkha-amp.jpg

Toyota Fortuner

टोयोटा फॉर्च्यूनर ने भारत में सबसे कठिन एसयूवी में से एक के रूप में अपनी इमेज बनाई है, और यह एक सक्षम ऑफ-रोड एसयूवी के रूप में जानी जाती है। ऑफ-रोड क्षमता के मामले में टोयोटा फॉर्च्यूनर आपको कम रेंज के साथ एक मजबूत 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम का आनंद देती है। टोयोटा फॉर्च्यूनर में एक 2.8-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 201.5bhp की पीक पावर और 500Nm का टार्क जेनरेट करता है। हालांकि, मैनुअल गियरबॉक्स से लैस वेरिएंट में टॉर्क सिर्फ 420Nm तक सीमित है।

fortuner-amp.jpg





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top