ऑटोमोबाइल

Mahindra Scorpio N to Maruti Brezza Upcoming SUV’s in June key details | Mahindra Scorpio N से लेकर Maruti Brezza तक जून में लॉन्च होंगी ये तीन गाड़ियां, मार्डन तकनीक के साथ लोगों के दिलों पर करेंगी राज

open-button


Volkswagen Virtus

फॉक्सवैगन इंडिया ने पुष्टि की है कि वह 9 जून 2022 को अपनी नई मिड-साइज़ सेडान वर्टस की कीमतों की घोषणा करेगी। इस मॉडल लाइनअप को दो ट्रिम्स डायनेमिक लाइन और जीटी लाइन में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Virtus में 1.0 लीटर TSI पेट्रोल और 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन पेश किया जाएगा। इन दोनों मोटर को तीन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीएसजी शामिल है।

volkswagen_virtus-aamp.jpg

 

ऑल-न्यू Virtus को MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर डिज़ाइन किया गया है, जिसे विशेष रूप से भारत जैसे उभरते बाजारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। Virtus में 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

scorpio-22-amp.jpg

 

ये भी पढ़ें : महज 4.5 मिनट में चार्ज होकर 100km चलती है, यह इलेक्ट्रिक कार

Mahindra Scorpio N

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की कीमतों की घोषणा 27 जून 2022 को की जाएगी। इस मॉडल को महिंद्रा एक्सयूवी700 की तरह प्रीमियम बनाया गया है, और यह अपने इंजन और फीचर्स को भी एक्सयूवी700 के साथ साझा करेगी। नई स्कॉर्पियो-एन 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन का उपयोग करेगी, जो कि 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा। ध्यान दें, कि पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन वैकल्पिक AWD सिस्टम के साथ लॉन्च किए जाएंगे ।

scorpio-3-amp.jpg

 

बतौर फीचर्स नई स्कॉर्पियो-एन में 8-स्पीकर 3D सोनी ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, 360 डिग्री कैमरा, सनरूफ और बहुत कुछ दिया जाएगा। इसके साथ ही यह SUV भी ADAS से लैस हो सकती है, जैसा कि XUV700 पर देखा गया है।

maruti_brezza-amp1.jpg

 

Maruti Brezza

हमारी सूची की तीसरी कार है, मारुति की अपकमिंग ब्रेज्जा। दूसरी पीढ़ी की मारुति ब्रेज़ा की आधिकारिक लॉन्च तिथि की घोषणा की जानी बाकी है। हालांकि, एक ताजा मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि इस कार को जून के भीतर ही लॉन्च किया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में, नई 2022 मारुति ब्रेज़ा में अधिक फीचर्स और माइलेज के साथ आएगी। इस SUV में अपडेटेड 1.5L K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन के साथ एक नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top