ऑटोमोबाइल

Mahindra Scorpio N bigger than Endeavour and Fortuner new Feature | एडवांस फीचर्स और बेहतर स्पेस के साथ आ रही है नई Mahindra Scorpio! साइज़ में इन SUV गाड़ियों से होगी बड़ी

open-button


Fortuner को दे पाएगी टक्कर?

Mahindra Scorpio पहले से ही एक बड़ी कार थी, और अब अपनी नई पीढ़ी में यह आकार में और भी बड़ी हो गई है। हालांकि कार पूरी तरह से सामने आ चुकी है, लेकिन पुराने स्पाई शॉट्स नई स्कॉर्पियो को एंडेवर जितनी लंबी दिखती हैं। स्कॉर्पियो-एन मौजूदा पीढ़ी की एसयूवी से भी बड़ी हो सकती है। इसमें एक मस्कुलर बॉडी बेहतर रोड प्रेजेंस देने में मदद करेगी। चूंकि टोयोटा फॉर्च्यूनर का आकार एंडेवर के समान है, इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि स्कॉर्पियो-एन इस सेगमेंट में फॉर्च्यूनर को भी कड़ी टक्कर देगी।

mahindra_scorpio-ampp.jpg

 

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों पर लगेगा बड़ा दांव, Mahindra की इलेक्ट्रिक कारों में इस्तेमाल होंगे Volkswagen के कंपोनेंट!

Mahindra Thar के समान होंगे इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस किया जाएगा। जो कि Thar और XUV700 को भी पावर देता है। हालांकि, स्कॉर्पियो एन के इंजन से थार के समान ही पावर के आंकड़े पैदा करने की उम्मीद है। वहीं महिंद्रा टॉप और बेस वैरिएंट के लिए अलग-अलग पावर पेश कर सकती है। इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही स्कोर्पियो एन 4X4 ड्राइवट्रेन भी ऑफर करेगी।

ये भी पढ़ें : Kia EV6 : 26 मई को शुरू हो रही हैं इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, भारत में बेची जाएंगी सिर्फ 100 यूनिट

फीचर्स की लंबी सूची

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में कई खास फीचर्स दिए जाएंगे। बावजूद इसके इसके इंटीरियर में आपको पुराने मॉडल की झलक दिखार्द देगी। एड्रेनोएक्स एआई के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, थर्ड-रो एसी वेंट और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ इस कार में होने की संभावना है। वहीं ADAS विकल्प पर होगा या नहीं होगा, यह अभी भी एक ऐसा प्रश्न है, जिसका उत्तर लॉन्च के समय मिलेगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top