ऑटोमोबाइल

Land Rover Discovery Metropolitan Edition Launched at Rs 1.26 Crore | भारत में लॉन्च हुई 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली एसयूवी, फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ कीमत 1.26 करोड़

open-button


Land Rover Discovery Metropolitan Edition दो पावरट्रेन P360 3-लीटर छह-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन और D300 3-लीटर डीजल यूनिट में लॉन्च किया गया है। बतौर गियरबॉक्स दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है।

नई दिल्ली

Published: April 18, 2022 09:46:30 pm

Land Rover Discovery Metropolitan Edition Launched : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी जैगुआर लैंड रोवर इंडिया ने नए डिस्कवरी मेट्रोपॉलिटन एडिशन को आज भारत में लॉन्च कर दिया है, इस पावरफुल कार की कीमत 1.26 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। वहीं कंपनी ने आज से इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी हैं। नया टॉप-ऑफ़-द-रेंज मेट्रोपॉलिटन एडिशन कई बाहरी और इंटीरियर अपडेट के साथ आता है। जिसे पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प के साथ उतारा गया है।

land_rover_discovery_metropolitian_edition-amp.jpg

Land Rover Discovery Metropolitan Edition


हाई टेक फीचर्स की लंबी लिस्ट

डिस्कवरी मेट्रोपॉलिटन एडिशन में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फोन सिग्नल बूस्टर के साथ वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट कूलर कंपार्टमेंट, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें हीटेड और कूल्ड रियर सीट्स, पावर्ड सीट रिक्लाइन और इंटेलिजेंट सीट फोल्ड टेक्नोलॉजी भी शामिल की गई है। इस एसयूवी के केबिन के सेंटर पैनल में 11.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, 2डी और 3डी मैप्स के साथ नेविगेशन सिस्टम से लैस है।

वहीं इस Metropolitian Edition में ऑटोमैटिक अपडेट और लाइव ट्रैफिक इंफॉर्मेशन भी शामिल हैं। इसके अलावा 14 स्पीकर के साथ 700 वाट मेरिडियन सराउंड साउंड सिस्टम और एक डुअल-चैनल सबवूफर, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। नए वेरिएंट में 20 इंच के सैटिन डार्क ग्रे अलॉय व्हील्स के साथ ऑल-टेरेन टायर्स और ब्लैक कैलिपर्स दिए गए हैं। वहीं एक विशाल कांच की छत के साथ रियर में पैनोरमिक सनरूफ इस्तेमाल की गई है।

ये भी पढ़ें : Volkswagen ने शुरू की अपकमिंग सेडान वर्टस की बुकिंग, शानदार डिजाइन और जबरदस्त फीचर्स के साथ 9 जून को आ रही है यह कार

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का मिला विकल्प

मेट्रोपॉलिटन वैरिएंट दो पावरट्रेन में उपलब्ध है- P360 जो कि 3-लीटर छह-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 355bhp की पॉवर और 500 Nm टार्क के साथ आता है, जबकि D300 में 296bhp की पावर और 650 Nm टार्क के साथ 3-लीटर डीजल मोटर मिलता है। दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है। लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा: “लैंड रोवर डिस्कवरी भारतीय बाजार में प्रमुख सात-सीटर एसयूवी है। इस एसयूवी का मेट्रोपॉलिटन एडिशन हमारे ग्राहकों के लिए कई हाई टेक फीचर्स के साथ आता है।

ये भी पढ़ें : गजब! महज 71 हजार रुपये की Honda Activa के लिए खरीदी 15 लाख रुपये की नंबर प्लेट, जानें क्या है इस व्यक्ति का प्लान

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top