ऑटोमोबाइल

Kia EV6 with 528km of Driving Launch coming india charging time 18min | Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार कार सिंगल चार्ज में चलेगी 528km,18 मिनट में हो जाएगी चार्ज, जीता European Car of the Year का अवार्ड

open-button


Kia EV6 की चार्जिंग पर बात करें तो इसे चार्ज करने में ग्राहकों को केवल 18 मिनट का समय लगता है, यानी 18 मिनट के समय में यह कार 10 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।

नई दिल्ली

Updated: March 06, 2022 10:13:05 am

Kia EV6 : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स इन दिनों भारतीय बाजार में अपनी एमपीवी कैरेंस को लेकर चर्चा में है, वहीं नई Kia EV6 विदेशी बाजारों मेंं खूब सुर्खियां बटोर रही है, दरअसल, किआ EV6 को यूरोपियन कार ऑफ द ईयर (COTY) अवार्ड्स में 2022 कार ऑफ द ईयर के लिए चुना गया है। यहां खास बात यह रही कि इस अवार्ड को लेने की रेस में Hyundai IONIQ 5, Ford Mustang Mach-E, Skoda Enyaq iV, Cupra Born, Renault Mégane E-Tech और Peugeot 308 जैसी कारें शामिल थी। जिन्हें पछाड़ किआ EV6 को 2022 यूरोपीय कार ऑफ द ईयर का ताज पहनाया गया।

kia_ev6_new-amp.jpg

Kia EV6

एक बार चार्ज करने पर मिलती है 528km की रेंज
किआ EV6 कंपनी के इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित किआ का पहला समर्पित EV है, और अपने ई-जीएमपी आधार के चलते ही यह कार 528 किमी की ड्राइविंग रेंज और 800 वोल्ट अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग में सक्षम है। EV6 की चार्जिंग पर बात करें तो इसे चार्ज करने में ग्राहकों को केवल 18 मिनट का समय लगता है, यानी 18 मिनट के समय में यह कार 10 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।

कंपनी की 7 अपकमिंग मॉडल की पहली कार
किआ EV6 कंपनी के सात अपकमिंग इलेक्ट्रिक मॉडल में से पहला है, जिसे किआ 2026 तक लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इस मौके पर किआ यूरोप के अध्यक्ष जेसन जियोंग ने कीा कि “EV 6 के साथ 2022 यूरोपीय कार ऑफ द ईयर जीतना एक बड़ा सम्मान है, यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाली पहली किआ EV6 वास्तव में एक ऐतिहासिक विकास है जिसे अत्यधिक प्रभावशाली ड्राइविंग रेंज, अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमताओं, एक विशाल हाई-टेक इंटीरियर, सुविधाजनक और सुलभ बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें : 24 मार्च को देश में लॉन्च होगी Okinawa की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Okhi 90, सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km

किआ भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) सेगमेंट में उतरने की तैयारी कर रही है, और इसी क्रम में ऑटोमेकर ने 2021 के मध्य में किआ EV6 नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया था, कंपनी ने हाल ही में EV6 लाइट, EV6 एयर, EV6 अर्थ और EV6 वॉटर के लिए पांच ट्रेडमार्क आवेदन दायर किए।

ये भी पढ़ें : सड़क पर कार चलाते समय Kia Carens आपको देगी ट्रैफिक सिंगल की जानकारी, बिना रडार के काम करेगा यह फीचर

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top