ऑटोमोबाइल

Kia EV6 First video Teaser Video from Style to Range check details | Kia EV6 : 18 मिनट की चार्जिंग और 500km की रेंज के साथ 26 मई को आ रही है यह कार, सामने आया पहला टीजर वीडियो

open-button


World car of the Year भारत में देगी इस्तक

किआ ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 26 मई को EV6 के लिए बुकिंग शुरू करेगी। दिलचस्प बात यह है, कि किआ इस कार को भारत में सीबीयू के रूप में बेचेगी, और इसके चलते इस कार की सीमित यूनिट्स ही ब्रिकी पर होंगी। EV6 को देश भर के प्रमुख मेट्रो शहरों में चुनिंदा किआ डीलरशिप के माध्यम से बेचे जाने की उम्मीद है। वहीं कीमत की बात करें तो नई EV6 की 50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की रेंज के आसपास तय की जाएगी। जो एक लग्जरी इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तरफ इशारा करती है। ध्यान दें, कि किआ ईवी6 अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही ब्रिकी पर है, और इस कार को इस साल World car of the Year के रूप में भी चुना गया है।

18 मिनट में होगी चार्ज

बताते चलें, कि ऑल-इलेक्ट्रिक किआ EV6 को वैश्विक स्तर पर दो अलग-अलग बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें 58 kWh यूनिट और बड़ा 77.4 kWh बैटरी पैक मिलता है। कंपनी वैरिएंट के आधार पर सिंगल चार्ज पर अधिकतम 500 किमी तक की ड्राइविंग रेंज का दावा करती है। इसके अलावा, इस कार को केवल 18 मिनट में 350 kW DC अल्ट्राफास्ट चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है, वहीं 50 kW DC फास्ट चार्जर का उपयोग करके यह महज 73 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।

500km की ड्राइविंग रेंज

Kia भारत में EV6 के लॉन्ग रेंज वर्जन को ऑल-व्हील ड्राइव ट्रिम के साथ लॉन्च कर सकती है, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में दी जाने वाली लॉन्ग रेंज ट्रिम लंबी दूरी की 77.4kWh बैटरी पैक के साथ आती है। वहीं ऑल-व्हील ड्राइव की आड़ में EV6 का लॉन्ग रेंज वर्जन 321bhp की पावर और 605Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटरों में से किसी एक पर लगे होते हैं। इस वैरिएंट पर मिलने वाली रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। हालांकि इस कार का सीमित यूनिट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होना इसे खरीदने वालोंं के लिए परेशानी पैदा कर सकता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top