ऑटोमोबाइल

Kia EV6 Bookings start with 3 lakh coming on 2nd June 18min Charging | Kia EV6 Bookings : शुरू हुई 528km रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, जबरदस्त फीचर्स के साथ इतनी होगी कीमत!

open-button


किआ EV6 भारत में एकमात्र 77.4kWh बैटरी पैक के साथ आएगी और कंपनी EV6 को रियर-व्हील-ड्राइव (RWD), सिंगल मोटर और ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD), डुअल मोटर लेआउट में पेश करेगी। RWD के साथ 229hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि AWD वर्जन 325hp की पावर के साथ यह कार 605Nm टॉर्क बनाता है। भारत-स्पेक EV6 को अपने अंतरराष्ट्रीय मॉडल्स की तरह दो चार्जिंग विकल्पों के साथ भी पेश किया जाएगा। जिनमें एक 50kW होगा। जो कार को 73 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है, इसके साथ ही फास्ट चार्जर 350kW होगा। जो 10 से 80 प्रतिशत चार्ज करने में महज 18 मिनट का समय लेगा।

Kia EV6 की बुकिंग इसकी कीमत की घोषणा से ठीक एक हफ्ते पहले शुरू हो गई है। ध्यान दें, कि वैश्विक मांग और आपूर्ति में संतुलन को देखते हुए, किआ इस साल भारत में EV6 की केवल 100 इकाइयां ला रही है, और एक पूर्ण आयात यूनिट होने के कारण इसकी कीमतें 60 लाख रुपये से 70 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है। वहीं ईवी की खास बात है, कि अगर यह कार पूरी तरह से चार्ज है, तो यह दूसरी कार को भी चार्ज कर सकती है, यानी इसकी बैटरी न सिर्फ चार्जिंग लेती है, बल्कि इसे डिस्ट्रिब्यूट भी करती है।

किआ की इस कार का इंडिया-स्पेक मॉडल केवल टॉप-स्पेक GT-लाइन वैरिएंट में उपलब्ध होगा। यह ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले, 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, 12.3-इंच स्क्रीन की एक जोड़ी, कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल फ्रंट सीट और एक सनरूफ जैसे फीचर्स से लैस है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से, EV6 में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और फॉरवर्ड कोलिजन असिस्ट मिलेगा। इसके साथ ही इस क्रॉसओवर में आठ एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल-होल्ड सपोर्ट भी दिया जाएगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top