ऑटोमोबाइल

Kia Carens Top 5 Features that Maruti Ertiga and XL6 dont have | Kia Carens के ये 5 फीचर Maruti Ertiga और XL6 में नहीं होते ऑफर, खरीदने से पहले कर लें पूरी तसल्ली

open-button


1. कैरेंस को स्टैंडर्ड रूप से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 7.5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलता है, और टॉप स्पेक में आपको 12.5-इंच LCD के साथ 4.2-इंच TFT कलर डिस्प्ले सहित पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसकी तुलना में, मारुति एमपीवी को एनालॉग डायल के बीच एक वर्टिकल टीएफटी मल्टी-इंफोमेंशन डिस्प्ले मिलता है।

2.कैरेंस की सुरक्षा किट अभी भी अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर है। इस कार में स्टैंडर्ड रूप से छह एयरबैग हैं: डुअल फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग। जहां तक अपडेटेड XL6 और Ertiga का सवाल है, तो इनमें अभी भी कुल चार एयरबैग दिए गए हैं। चुंकि पहले ये कारें दो एयरबैग से लैस थी, तो कंपनी ने सुरक्षा पर विचार जरूर किया है, लकिन ये अभी भी कर्टेन एयरबैग से वंचित हैं। अपने मारुति प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कैरेंस के टॉप वैरिएंट में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस है। जो निश्चित रूप से केबिन के प्रीमियम अनुभव को बढ़ाता है।

3. कैरेंस में सेल्टोस की तरह इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.25 इंच का टचस्क्रीन एचडी डिस्प्ले मिलती है। दिलचस्प बात यह है, कि बेस ट्रिम्स में भी, किआ एमपीवी 8 इंच के सेंटर डिस्प्ले से लैस है, जो अभी भी मारुति एमपीवी में पेश किए गए 7 इंच के डिस्प्ले से बड़ा है। आज प्रत्येक कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक खास फीचर बन गए हैं, अब प्रीमियम कारों में इसे वायरलेस फ़ंक्शन के रूप में पेश किया जाता है, अर्टिगा और XL6 अभी भी इससे वंचित हैं।

ये भी पढ़ें : Toyota लेकर आ रही है Hybrid SUV, 28kmpl माइलेज के साथ बढ़ा सकती है Hyundai Creta की मुश्किल

4.Kia Carens के पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरिएंट तीन ड्राइव मोड्स के साथ आते हैं: स्पोर्ट, नॉर्मल और इको। ये मोड इलेक्ट्रॉनिक रूप से पावरट्रेन को प्रभावित करते हैं। कैरेंस का 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन इस स्पेस में 140PS और 242Nm के साथ सबसे शक्तिशाली है, और यह 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक के विकल्प के साथ आता है। कैरेंस के टॉप ट्रिम में 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम मिलता है, यह प्रीमियम ऑडियो सिस्टम मारुति एमपीवी में मानक 6-स्पीकर सिस्टम की तुलना में बेहतर केबिन अनुभव प्रदान करता है।

5. एक एमपीवी होने के नाते तीनों सीटों में बैठने वाली यात्रियों का आराम जरूरी है। Carens में तीसरी पंक्ति तक पहुँचना आसान है, क्योंकि इसकी दूसरी पंक्ति की सीटों में एक-टच इलेक्ट्रिक टम्बल फ़ंक्शन मिलता है। इस बीच, XL6 और Ertiga में बीच की पंक्ति की सीटों के लिए टम्बल फ़ंक्शन नहीं है। बजाय इसके बटन का उपर प्रेस कर आप सीट को आगे करेंगे । जिसके बाद पीछे यात्री बैठ सकते हैं।


ये भी पढ़ें : हो जाइए तैयार! आ रहा है Tata Altroz का Electric अवतार, बस करना होगा 2 दिन इंतजार





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top