ऑटोमोबाइल

Hyundai Venue becomes Most selling SUV in India gives 23kmpl mileage | जमकर बिक रही है Hyundai की ये सस्ती SUV! कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते 3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी ये गाड़ी

open-button


पेट्रोल वैरिएंट की बढ़ी मांग

वहीं वेन्यू को चुनने वाले 70 फीसदी ग्राहकों ने पेट्रोल वेरिएंट को पसंद किया, जबकि केवल 30 फीसदी ने डीजल मॉडल को चुना। हुंडई वेन्यू ने पिछले कैलेंडर वर्ष में कंपनी की कुल एसयूवी बिक्री में 42 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है। वहीं अब कंपनी वेन्यू के फेसलिफ़्ट वर्जन के साथ कॉम्पैक्ट SUV स्पेस में एक बार फिर लोगों को आकर्षित करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो वेन्यू फेसलिफ़्ट 16 जून को भारत में लॉन्च की जा सकती है। जिसकी टेस्टिंग की तस्वीरें इंटरनेट पर जमकर देखी जा रही हैं।

venue-amp1.jpghyundai_venue-amp.jpg

 

ये भी पढ़ें : चार्ज करते समय आग का गोला बना Hero Photon Electric Scooter, पिछला हिस्सा जलकर राख!

कीमत, इंजन और वैरिएंट

हुंडई वेन्यू के कुछ वेरिएंट की कीमत में हाल ही में 12,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वर्तमान में इस कार की कीमत 7.11 लाख रुपये से 11.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है, और इसे सात ट्रिम्स ई, एस, एस +, एसएक्स, एसएक्स (ओ) एक्जीक्यूटिव, एसएक्स + और एसएक्स (ओ) में बेचा जाता है। Hyundai इसे तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश करती है, जिसमें 1.2-लीटर पेट्रोल (5-स्पीड मैनुअल के साथ), 1.5-लीटर डीजल (6-स्पीड MT के साथ) और 1- लीटर टर्बो-पेट्रोल (6-स्पीड मैनुअल, और वैकल्पिक 7-स्पीड डीसीटी और मैन्युअल शिफ्टर के साथ 6-स्पीड आईएमटी) शामिल है।

ये भी पढ़ें : ज्यादा रेंज के साथ चार्जिंग की भी हो जाएगी टेंशन खत्म, ये हैं देश की बजट इलेक्ट्रिक कारें

फीचर्स और माइलेज

इसके साथ ही इस कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट्स, कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस फोन चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक सनरूफ के साथ सुरक्षा के लिहाज से व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और छह एयरबैग मिलते हैं। बता दें, वेन्यू के मौजूदा मॉडल का माइलेज 17 से 23 km/l पर आंका गया है, वहीं उम्मीद है, कि नए मॉडल पर न इसके लुक्स में बदलाव होगा। बल्कि माइलेज भी पहले से ज्यादा होगा।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top