ऑटोमोबाइल

Hyundai recalls 239000 cars for potentially explosive seat belt | Hyundai की कारों में दिखी बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाई 2.39 लाख गाड़ियां, जानें क्या है वजह

open-button


ग्लोबल मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, सीट-बेल्ट में आई इस खामी के चलते कार के कंपोनेंट्स कुछ नुकसान पहुंच सकता है। एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, इस रिकॉल में 2019-2022 के बीच बनी हुई एक्सेंट, 2021-2023 के बीच की Elantra और 2021-2022 के बीच की Elantra HEV हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। बताया जा रहा है कि क्रैश के दौरान सीट-बेल्ट के एक्टिव होने पर इसके फटने का खतरा है।

हाल ही में इस तरह की कुछ घटनाएं भी सामने आई हैं, जिसके बाद इन कारों को वापस मंगवाने का फैसला लिया गया। इनमें से दो एक्सीडेंट अमेरिका और एक मामला सिंगापुर का बताया जा रहा है। दरअसल, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स को इस तरह से डिज़ाइन किया जाता है कि दुर्घटना के समय ये टाइट हो जाते हैं ताकि यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

हुंडई ने इस मुद्दे के लिए इससे पहले तीन रिकॉल जारी किए हैं और कहा है कि जिन मालिकों से उन रिकॉल के बारे में संपर्क किया गया है, उन्हें एक बार फिर अपनी कार को मरम्मत के लिए डीलरशिप पर लाना होगा। इस समस्या को ठीक करने के लिए, प्रभावित वाहनों के मालिक अपनी कार को डीलरशिप पर ले जा सकेंगे, जहां प्रीटेंशनर्स पर एक कैप लगाई जाएगी। कारों की इस मरम्मत के लिए वाहन मालिकों द्वारा किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और हुंडई 15 जुलाई तक प्रभावित ड्राइवरों को सूचित करना शुरू कर देगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top