ऑटोमोबाइल

Hyundai India Teases a New SUV Ioniq 5 or Venue facelift | Hyundai की नई SUV लॉन्च से चंद कदम दूर! कंपनी ने जारी किया टीज़र

open-button


ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि हुंडई ने हाल ही में पुष्टि की है, कि Ioniq 5 को देश में इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। होगा। वहीं Venue के नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग पर देखा गया है, जिसके चलते इसकी लॉन्च की अफवाहें भी बढ़ गई हैं। खैर, इन कारों के अलावा भी कंपनी वेन्यू के CNG वर्जन पर काम कर रही है, और इस साल के अंत तक कंपनी की मौजूदा इकलौती इलेक्ट्रिक कार कोना को भी अपडेट किया जा सकता है। आइए बताते हैं अपकमिंग हुंडई कारों पर एक खास अपडेट :

ये भी पढ़ें : ये दिग्गज कार कंपनी ले सकती है बड़ा फैसला! नहीं बनाएगी छोटी पेट्रोल-डीज़ल कारें

Hyundai Ioniq 5

हुंडई की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 कंपनी के E-GMP आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। जो देश में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट अप) यूनिट के रूप में आएगा और कंपनी के फ्लैगशिप EV के रूप में स्लॉट की जाएगी। ध्यान दें, कि यह इलेक्ट्रिक कार पहले से ही कई वैश्विक बाजारों में ब्रिकी पर है, और इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में दो पावरट्रेन सिंगल मोटर सेटअप और एडब्ल्यूडी के साथ डुअल-मोटर सेटअप मिलते हैं।

ये भी पढ़ें : Tata Safari की तरह Harrier को मिले दो खूबसूरत कलर विकल्प, जानें कितनी बदल गई यह दमदार कार

Hyundai Ioniq का सिंगल मोटर वर्जन 169bhp की पावर और 350Nm टॉर्क जेनरेट करता है, और यह 8.5 सेकंड में 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं इसका डुअल-मोटर मॉडल 5.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, और 185 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। रेंज की बात करें तो Ioniq 5 में 72.6kWh और 58kWh मिलते हैं, जो क्रमशः 481km और 386km की रेंज प्रदान करते हैं। अब हुंडई अगर इस ईवी को लॉन्च करती है, तो इसकी रेंज 400 किमी के आसपास होने की संभावना है।

Hyundai Venue facelift

अब बात अपडेटेड हुंडई वेन्यू पर। इस एसयूवी के नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, और खबर है, कि कंपनी इसके डिजाइन और इंटीरियर में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करेगी। जिससे इसे एक स्टाइलिश लुक आौर प्रीमियम कैबिन मिलेगा। इसके प्रमुख कॉस्मेटिक अपग्रेडों में से एक पैरामीट्रिक ग्रिल के साथ-साथ नए डिज़ाइन किए गए एलॉय व्हील हैं। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो इस कार के कैबिन में एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट यूनिट और नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक मिल सकती है, जो इसे सेगमेंट की अन्य कारों की तुलना में अधिक मार्डन बनाएगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top