ऑटोमोबाइल

Hyundai Creta rivals Taigun to Seltos more features and Less Price | Hyundai Creta से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं, ये तीन SUV, स्टाइलिश डिजाइन के साथ मिलते हैं मार्डन फीचर्स

open-button


अगर आप Hyundai Creta के डिजाइन से ऊब चुके हैं, तो इस कार के बजाय आप इसी प्रइस सेगमेंट में इन तीन कारों को खरीद सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 11, 2022 06:58:58 pm

Best Compact SUV’s: देश का मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है, और लंबे समय से इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुंडई क्रेटा नंबर वन का ताज पहने हुए है। हालांकि वर्तमान में कई ऐसी गाड़ियां है, जिन्हें क्रेटा की जगह खरीदा जा सकता है। तो अगर आप भी मिड साइज SUV सेगमेंट में कार खरीदना चाहते हें, लेकिन क्रेटा को भातीय सड़कों पर देख देखकर ऊब चुके हैं, तो हम आपके लिए इस सेगमेंट की अन्य कारों की डिटेल। जिन्हें आप क्रेटा की जगह खरीद सकते हैं।

kia_seltos-amp.jpg

Kia Seltos

Volkswagen Taigun

फॉक्सवैगन ताइगुन की कीमत 10.99 लाख रुपये से 17.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तय की गई है। यह कार दो ट्रिम डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध है, और इसमें कंपनी दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 1-लीटर (115PS/178Nm) और एक 1.5-लीटर (150PS/250Nm) यूनिट का प्रयोग करती है। जिसमें स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

MG Astor

क्रेटा की जगह आप एमजी एस्टर को भी खरीदकर कॉम्पैक्ट एसयूवी के मालिक बन सकते हैं, इस कार की कीमत 9.78 लाख रुपये से 17.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच तय की गई है। एस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी पांच ट्रिम्स स्टाइल, सुपर, स्मार्ट, शार्प और सेवी में उपलब्ध है। एस्टर को दो पेट्रोल इंजन 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट (140PS/220Nm) और एक 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट (110PS/144Nm) मिलता है।, जिसमें पूर्व को 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है, वहीं बाद वाले इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और CVT दोनों विकल्प मिलते हैं।

ये भी पढ़ें : लॉन्च होते ही बिक गई MG की यह इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 461km, महज इतनी है कीमत

Kia Seltos

सेल्टॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत वर्तमान में 9.95 लाख रुपये से लेकर 18.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तय की गई है। इस कार को दो ट्रिम्स टेक (एचटी) लाइन और जीटी लाइन में सेल किया जाता है। किआ सेल्टोस को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं: जिनमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS / 144Nm), एक 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (140PS/242Nm), और एक 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) से लैस है। इसकी पेट्रोल यूनिट में स्टैंडर्ड एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल यूनिट में केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इतना ही नहीं इस कार में वैकल्पिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 7-स्पीड DCT और CVT भी मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें : भारतीय ग्राहकों का Tata पर विश्वास बरकरार, Hyundai और MG को पछाड़ बनी देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार सेल करने वाली कंपनी

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top