ऑटोमोबाइल

How to Buy New Insurance Policy for your Used Bike check details | Used Bike खरीदने से पहले समझिए Insurance Policy के बेनिफिट्स, कौन-सा कवर रहेगा आपके लिए बेस्ट

open-button


Third-Party – थर्ड-पार्टी इंश्योरेंस जैसा कि नाम से पता चलता है, थर्ड-पार्टी नुकसान और मालिक के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना को कवर करता है। इसमें थर्ड पार्टी की चोट या मृत्यु, किसी और की संपत्ति या वाहन को नुकसान, मालिक-चालक के लिए असीमित व्यक्तिगत क्षति कवर का विकल्प मिलता है। बताते चलें, कि इस पॉलिसी में आपको ऐड-ऑन जैसे पार्ट्स डेप्रिसिएशन, ब्रेकडाउन असिस्टेंस, दुर्घटना, चोरी, आग आदि के कारण स्वयं के वाहन को नुकसान शामिल नहीं है। वैसे तो हम अधिकांश ग्राहकों के लिए एक Comprehensive बीमे की सलाह देते हैं, लेकिन, यदि आप बाइक कभी-कभी चलाते हैं, या यह पहले से ही बहुत पुरानी है, तो थर्ड-पार्टी पॉलिसी एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़ें : Anand Mahindra ने नई Scorpio N को बताया Beast, कहा जल्द निकलेगा पिंजरे से बाहर!

Comprehensive Insurance : यह पॉलिसी तीसरे पक्ष के नुकसान, आपकी बाइक से दुर्घटनाओं के कारण होने वाले नुकसान और मालिक के लिए व्यक्तिगत दुर्घटना को कवर करती है। ध्यान दें, कि यह बीमा आपकी बाइक और निश्चित रूप से आपकी जेब को अत्यधिक वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है। तृतीय पक्ष बीमा के सभी बेनिफिट्स के अलावा आपके वाहन को दुर्घटनाओं, आग, चोरी से होने वाली क्षति को भी कवर करता है। इसके अलावा यह पॉलिसी मालिक-चालक के लिए असीमित व्यक्तिगत क्षति कवर का विकल्प भी देती है।

नोट : यहां हमनें आपको पॉलिसी के प्रकार समझाएं हैं, अब आप अपनी आवश्यकता के अनुसार बेस्ट डील चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें : सावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियम





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top