ऑटोमोबाइल

Hero Splendor Electric Conversion Kit received approval from ARAI | पुरानी Hero Splendor अब बनेगी इलेक्ट्रिक, Conversion Kit को मिला ARAI से अप्रूवल, एक बार चार्ज करने पर चलती है इतने km

open-button


लॉन्च के बाद से ही Hero Splendor के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में इसका विस्तार किया है।

नई दिल्ली

Updated: April 14, 2022 03:08:51 pm

Hero Splendor Electric Conversion kit : इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की रुचि के साथ इनकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। देश में इलेक्ट्रिक वाहन तो मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमत आम आदमी के बजट में फिट नही होती है, वहीं पहले से एक बाइक का मालिक इस तलाश में है, कि पुरानी मोटरसाइकिल ही इलेक्ट्रिक बन जाए। हीरो स्प्लेंडर के लिए बनाई गई ऐसी ही एक किट को अब ARAI पुणे से मंजूरी मिल गई है। यानी हीरो स्प्लेंडर के लिए तैयार की गई यह Electric Conversion Kit है, जिसका निर्माण मुंबई स्थित गोगो ए1 मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

hero_electric_kit-amp.jpg

Hero Electric Conversion Kit

50 से अधिक फ्रेंचाइजी के साथ कर रही कंपनी काम

जानकारी के मुताबिक कन्वर्जन किट के फिटमेंट और रखरखाव जैसी चीजों की जिम्मेदारी निर्माता की होगी। लॉन्च के बाद से ही स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की मांग में वृद्धि देखी गई है। कंपनी ने दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों को शामिल करने के लिए पूरे भारत में परिचालन का विस्तार किया है। देश के प्रमुख शहरों में इसकी 50 से अधिक फ्रेंचाइजी हैं। वहीं GoGoA1 कन्वर्जन किट, इंस्टालेशन और फिटमेंट, वाहन को लीजिंग और बैटरी स्वैपिंग सहित सेवाओं की एक वाइड रेंज प्रदान करता है।

वर्तमान में यह कंपनी स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के लिए Conversion kit पेश करने वाली इकलौती है, जिसे आरटीओ से मान्यता प्राप्त है। इस स्टार्टअप ने इस किट को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था। जिसे अब एआरएआई से मंजूरी मिल गई है। जारी किए गए प्रमाण पत्र के अनुसार Electric Conversion kit के हिस्से के रूप में उपयोग की जा रही इलेक्ट्रिक मोटर की अधिकतम शक्ति 3.94 kW (5.35 hp) है।

करीब 95,000 रुपये होगी कीमत

इस किट को 01 मार्च 1997 और उसके बाद निर्मित / पंजीकृत हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिलों के साथ उपयोग के लिए उपयुक्त माना गया है। बता दें, इस किट की वैधता तीन साल होगी। लॉन्च के समय, स्प्लेंडर के लिए GoGoA1 का इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट 35k रुपये में पेश किया गया था। हालांकि इस कीमत में बैटरी पैक की कीमत शामिल नहीं है। अगर बैटरी को शामिल कर लिया जाए तो कुल कीमत करीब 95,000 रुपये होगी। एक बार फुल चार्ज करने पर इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर की रेंज करीब 151 किमी है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top