ऑटोमोबाइल

Hero MotoCorp postpones Electric Scooter Bike launch plan Here is why | Hero MotoCorp के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतज़ार करने वालों के लिए बड़ी ख़बर! कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

open-button


कंपनी का कहना है कि, कस्टमर के हितों और मौजूदा कंपोनेंट्स की सप्लाई की स्थिति को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लेना पड़ा है। मौजूदा सेमीकंडक्टर जैसे कंपोनेंट्स की सप्लाई में आने वाली बाधा को देखते हुए फिलहाल वाहन को पेश करने की योजना को आगे बढ़ा दिया गया है। हालांकि इसके लिए ग्राहकों को बहुत ज्यादा इंतज़ार नहीं करना होगा, यदि सबकुछ ठीक रहा तो कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन, संभवत: Electric Scooter को त्योहारी सीजन के मौके पर बाजार में उतार देगी। लेकिन कंपनी के इस निर्णय ने योजनाओं पर थोड़ी देर के लिए विराम जरूर लगा दिया है।

फेस्टीव सीज़न की शुरुआत अक्टूबर महीने से शुरू होती है जब नवरात्रि, दशहरा और दीवाली जैसे त्योहारी एक कतार में होते हैं। इन त्योहारों के मौकों पर ज्यादातर ग्राहक वाहन खरीदारी में दिलचस्पी दिखाते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि, हीरो मोटोकॉर्प के लिए ये मौका बेहद मुफीद साबित होगा। जहां देश के बजाज ऑटो, टीवीएस मोटर्स और ओला जैसी कंपनियों के अलावा कई स्टार्टअप लगातार अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पेश करने में लगे हैं वहीं ग्राहकों के एक बड़े वर्ग को हीरो मोटोकॉर्प के आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन का बेसब्री से इंतज़ार है।

इलेक्ट्रिक स्कूटरों पर आग का साया:

जहां Hero MotoCorp जैसे दिग्गज ब्रांड इस सेग्मेंट में उतरने की तैयारी में हैं, वहीं देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में लगने वाली आग की घटनाओं ने लोगों के जेहन में इन वाहनों की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। आग की इन घटनाओं में ओला, प्योर ईवी, जितेंद्र ईवी और ओकिनावा जैसी कंपनियों के वाहन शामिल थें। जिसके बाद सरकार ने भी सख्ती दिखाई और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 21 अप्रैल को ईवी कंपनियों को लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top