ऑटोमोबाइल

Hero Eddy electric Scooter launch Price 72000 no Need Driving Licence | Hero ने लॉन्च की किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर Eddy, नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस (DL) और रजिस्ट्रेशन की जरूरत

open-button


Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, इसकी टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। ऐसे में इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) या व्हीकल रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है।

नई दिल्ली

Published: March 02, 2022 04:30:35 pm

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने घरेलू बाजार में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Eddy को लॉन्च किया है। कंपनी इस स्कूटर को पेश करते हुए घोषणा की है कि इसकी कीमत 72,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस स्कूटर को कुल दो रंगों में पेश किया गया है, जिसमें येलो (पीला) और लाइट ब्लू (आसमानी) रंग शामिल हैं।

hero_eddy_electric_scooter-amp.jpg

Hero Eddy Electric Scooter

इस स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) या रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि ये एक लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी और इसकी टॉपी स्पीड अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की होगी। क्योंकि इस स्पीड के अंदर के वाहनों को ही मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन में छूट मिलती है।

कंपनी का कहना है कि Hero Eddy को शॉर्ट डिस्टेंस यानी कि कम दूरी के ड्राइव के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस स्कूटर को पेश किए जाने के दौरान, हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी, नवीन मुंजाल ने कहा, “हम हीरो में अपने नए प्रोडक्ट Hero Eddy को पेश करते हुए काफी रोमांचित हैं, जिसमें स्मार्ट फीचर्स और स्टाइलिश लुक को मिलाकर एक जबरदस्त ऑन-रोड उपस्थिति मिलेगी। इस स्कूटर को बेहतर ड्राइविंग रेंज, आरामदायक सफर और युवाओें के सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। हमें विश्वास है कि Hero Eddy आराम और आवश्यकता की पेशकश करते हुए एक आदर्श मोबिलिटी का विकल्प बनेगा।”

hero_eddy_electric-amp.jpg

फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर को प्रदर्शित मात्र किया है, अभी इसके मैकेनिज्म, पावरट्रेन और बैटरी इत्यादि के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। बहुत जल्द ही इस स्कूटर से जुड़ी अन्य जानकारियों को कंपनी द्वारा साझा किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये स्कूटर तकरीबन 70 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है। हालांकि इसके बारे में कंपनी आने वाले समय में जानकारी देगी।

यह भी पढें: सबके होश उड़ाने नए अवतार में आ गई नई Maruti Baleno, कीमत है बस इतनी

जहां तक फीचर्स की बात है तो Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर में फाइंड माय बाइक, ई-लॉक, बड़ा लगेज स्पेस, फॉलो मी हेडलैंप, रिवर्स ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जो कि अपने प्राइस सेग्मेंट में इस स्कूटर को और भी बेहतर बनाता है। Hero Electric देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, जिसके पास वर्तमान में देश भर में 750 से अधिक बिक्री और सेवा आउटलेट हैं।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top