ऑटोमोबाइल

Force Gurkha to Maruti Jimny 3 new 5-door SUV to launch india | Force Gurkha , Mahindra Thar और Maruti Jimny का 5-डोर वर्जन भारत में होगा लॉन्च, पढ़े कीमत, फीचर्स और पॉवर पर पूरा अपडेट

open-button


लाइफस्टाइल एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए मारुति अब अपनी विश्व स्तर पर लोकप्रिय Jimny एसयूवी को देश में लाने की योजना बना रही है।

नई दिल्ली

Published: March 11, 2022 12:51:55 pm

Upcoming Off-Road SUV’s: भारतीय कार बाजार में ऑफ रोड कारों को पसंद करने वाला एक बड़ा वर्ग है, और ऐसे वाहनो की डिमांड को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस दिशा में काम कर रही हैं, वर्तमान में ऑफ रोड सेगमेंट में महिंद्रा थार को बेहद पसंद किया जाता है, हाालंकि अब इस सेगमेंट में नए वाहनों का आगमन होने जा रहा है, दरअसल महिंद्रा जहां एक तरफ थार के 5 डोर वर्जन पर काम कर रही है, वहीं मारुति पर और फोर्स को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

maruti_jimny_5-door-amp.jpg

Maruti Jimny

Force Gurkha 5-Door

सबसे पहले बात करते हैं, फोर्स गोरखा की। इस कार को टेस्टिंग पर कई बार देखा जा चुका है। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि 5 डोर गोरखा को इसके रेगुलर सी इन सी प्लेटफॉर्म के स्ट्रेच्ड वर्जन पर तैयार किया जाएगा। इसमें लगभग 2.8 मीटर का व्हीलबेस होने की उम्मीद है, जिसका मतलब यह है कि यह रेगुलर गोरखा से लगभग 400 मिमी लंबा होगी। वहीं इसमें कई सीटिंग कॉन्फिगरेशन भी होंगे, जिसमें 6- और 7-सीट लेआउट और कुछ वेरिएंट में कैप्टन की सीट्स शामिल हैं। कीमत पर बात करें तो इस कार की कीमत 12.30 लाख के आसपस तय की जा सकती है।


Mahindra Thar

महिंद्रा ने पुष्टि की है कि वह थार का 5-डोर वर्जन को जल्द लॉन्च करेगी। हालांकि इसकी अधिकारिक तारीख को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है, उम्मीद है, कि Mahindra Thar 5-डोर को 2023 में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। महिंद्रा थार 5-डोर मौजूदा मॉडल में मिलने वाले 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस होगी। वहीं इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है।

Maruti Jimny 5-door
लाइफस्टाइल एसयूवी की बढ़ती मांग को देखते हुए मारुति अब अपनी विश्व स्तर पर लोकप्रिय जिम्नी एसयूवी को देश में लाने की योजना बना रही है। कंपनी एसयूवी का 5-डोर वर्जन तैयार कर रही है, जिसके 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है। कंपनी नए 5-डोर मॉडल के साथ 3-डोर वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जानकारों का मानना है, कि इस कार को 10 लाख के आसपास की कीमत पर उतारा जा सकता है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top