ऑटोमोबाइल

Force Gurkha खरीदनें पर अब चुकानी होगी ज्यादा रकम, कंपनी ने नए साल पर इस SUV को किया महंगा | Force Gurkha gets a massive Price hike in first month of year

open-button


कंपनी फोर्स गुरखा का 5-डोर वर्जन तैयार कर रही है, जो एसयूवी के मौजूदा 3-डोर वर्जन से लंबा होगा। यह नई एसयूवी पीछे की सीटों पर बैठने वालों के लिए अधिक स्थान और बेहतर लगेज के साथ आएगी।

नई दिल्ली

Updated: January 07, 2022 03:17:45 pm

भारत में ऑफ रोड एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है, और इसी के चलते थार और गोरखा जैसी गाड़ियां लगातार लोकप्रिय हो रही है। वहीं कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फोर्स गोरखा एसयूवी की शुरुआती कीमत में बदलाव करके अब 14.10 लाख (एक्स-शोरूम) कर दिया गया है। बता दें, बीत साल लॉन्च की गई इस कार (Gurkha) की कीमत में 51,000 की वृद्धि की गई है।

force_motors-amp.jpg

Force Gurkha

बताते चलें, कि फोर्स मोटर्स ने 27 सितंबर को 13.59 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर ऑफ-रोड एसयूवी गोरखा को लॉन्च किया था। वही अपनी नई पीढ़ी में, गोरखा को महिंद्रा थार एसयूवी को टक्कर देने के लिए डिजाइन में बदलाव और नई तकनीक के साथ अपग्रेड किया गया है।

दूसरी पीढ़ी की फोर्स गोरखा एसयूवी एक नई फ्रंट ग्रिल के साथ एक बोल्ड लुक को स्पोर्ट करती है। इसके किनारे गोलाकार द्वि-एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल हैं, जो फॉग लैंप के नए सेट के ऊपर स्लॉट हैं। नई गोरखा के इंटीरियर को 4-सीट लेआउट मिलता है, और यह कुछ मार्डन फीचर्स से लैस है,

ये भी पढ़ें : Hero के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च से पहले ही दोनों भाईयों में हुई तकरार, मामला पहुंचा कोर्ट गोरखा के फीचर हाइलाइट्स में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, एक तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक चार-स्पीकर साउंड सिस्टम, एक मैनुअल एसी और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं।

बतौर इंजन इस कार में एक 2.6-लीटर डीजल इंजन है, जो 90 बीएचपी की पॉवर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस मोटर को मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो कम-रेंज ट्रांसफर के साथ 4WD सेटअप के माध्यम से सभी व्हील को पावर भेजता है।

ये भी पढ़ें : इंतजार खत्म! Tata Tiago और Tigor का CNG वर्जन भारत में इस दिन होगा लॉन्च, Santro और WagonR जैसे मॉडल से होगी कड़ी टक्कर

5-Door Force Gurkha

कंपनी फोर्स गुरखा का 5-डोर वर्जन तैयार कर रही है, जो एसयूवी के मौजूदा 3-डोर वर्जन से लंबा होगा। यह नई एसयूवी पीछे की सीटों पर बैठने वालों के लिए अधिक स्थान और बेहतर लगेज के साथ आएगी। बता दें, 5-डोर वाली गोरखा का एक टेस्टिंग म्यूल हाल ही में पहली बार कैमरे में कैद हुआ था। कुछ महत्वपूर्ण अंतरों को छोड़कर प्रोटोटाइप ने लगभग वर्तमान मॉडल के समान डिजाइन को स्पोर्ट किया है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top