ऑटोमोबाइल

Electric Scooter fire rare but it can be happen in Future : Ola CEO | इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग की घटना नहीं आम, लेकिन भविष्य में ऐसा ना हो इसकी भी कोई गारंटी नही : भाविश अग्रवाल

open-button


मार्च में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के बाद सुरक्षा की चिंता बढ़ गई हैं, ओला की ई-स्कूटर में आग हाल की ऐसी ही घटनाओं में से एक थी, जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया और सरकार द्वारा जांच की गई। एक निजी कार्यक्रम में बोलते हुए भाविश ने कहा कि “क्या भविष्य में ऐसी घटनाएं होंगी या हो सकती हैं। लेकिन हमारी प्रतिबद्धता यह है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम हर मुद्दे का विश्लेषण करें और अगर कोई सुधार करना है, तो हम उस पर भी गौर करें।

ये भी पढ़ें : Tata Nexon EV Max लॉन्च, 30 नए फीचर्स के साथ 437km की ड्राइविंग रेंज

दूसरी ओर ई-स्कूटर में लगने वाली आग की घटना पर सरकारी जांच के शुरुआती निष्कर्षों से पता चला है कि ओला इलेक्ट्रिक की बैटरी कोशिकाओं और बैटरी प्रबंधन प्रणाली के साथ एक समस्या है, हालांकि फर्म ने कहा कि इसकी बैटरी प्रबंधन प्रणाली में गलती नहीं थी। बता दें, ईवी निर्माता ओला दक्षिण कोरिया के एलजी एनर्जी (LG Energy) सॉल्यूशन से अपने सेल आयात करता है। अग्रवाल ने इस कार्यक्रम में कहा, “कभी-कभी, सेल में कुछ मामूली खराबी हो सकती है, जो कुछ आंतरिक शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकती है।

ये भी पढ़ें : Hyundai Creta और Mahindra XUV700 को टक्कर देने आ रही है की नई एसयूवी

आग की घटना के बाद कंपनी ने 1,400 से अधिक ई-स्कूटर वापस बुला लिए हैं, और इनके उपाय के रूप में कारण की जांच के लिए बाहरी विशेषज्ञों को नियुक्त किया गया है। वहीं अन्य ईवी मेंं लगी आग की घटनाओं में ओकिनावा ऑटोटेक और प्योरईवी के ई-स्कूटर शामिल हैं, और इन मामलों की भी जांच की जा रही है। देखना होगा कि इन घटनाओं से कब तक निजात पाया जाता है, और इसका क्या समाधान निकलता है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top