ऑटोमोबाइल

Electric Cars driving range decreases in cold weather | सर्दियों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बड़ी समस्या, ड्राइविंग रेंज हो जाती है कम

open-button


locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2022 05:11:29 pm

इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भारत में ही नहीं, दुनियाभर में धूम है। पिछले दो साल में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। पर सर्दियों के इस मौसम में इलेक्ट्रिक गाड़ियों में यूज़र्स को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है।

electric_car_in_snow.jpg

Electric Car in snow

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतें भारत ही नहीं, दुनियाभर में चिंता का कारण है। पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों से एक तरफ एक बड़े वर्ग का पेट्रोल-डीज़ल व्हीकल्स से इंट्रेस्ट कम हुआ है। दूसरी तरफ इनके सब्स्टीट्यूट ऑप्शंस के लिए मार्केट में रास्ता भी खुला है। पेट्रोल-डीज़ल व्हीकल्स के सब्स्टीट्यूट के तौर पर पिछले दो साल में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से भारत और दूसरे देशों में भी फैली है। इसकी वजह है इन व्हीकल्स की चार्जिंग कॉस्ट, जो ज़्यादा नहीं होती। ऐसे में इन पर पेट्रोल-डीज़ल से कम खर्च आता है। साथ ही ये काफी सुविधाजनक होती है और बेहतरीन फीचर्स भी देती हैं। पर सर्दियों के मौसम में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के यूज़र्स को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है।



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top