ऑटोमोबाइल

Cyborg launches 3 Electric Bike at a Price segment inPetrol Motorcycle | पेट्रोल की कीमत में अब खरीद सकते हैं इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी 150km और बार-बार चार्जिंग की भी नहीं रहेगी टेंशन

open-button


इन बाइक्स की बैटरी पोर्टेबल और वेदर प्रूफ है, जो 100% चार्जिंग करने में 4-5 घंटे का समय लेती है, वहीं इन्हें 15 amp फास्ट होम चार्जर के प्रयोग से भी चार्ज किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Updated: March 06, 2022 11:02:14 am

देश के बढ़ते इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक घरेलू ईवी स्टार्टअप कंपनी इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प ने साइबोर्ग इलेक्ट्रिक मोटरबाइक्स Yoda, GT 120 और Bob-e को पेश कर दिया है, जिनकी कीमत क्रमश: 1,84,999, 1,64,999 और 1,14,999 रुपये तय की गई है। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि इन बाइक्स की कीमत विभिन्न राज्यों में सब्सिडी के तहत इससे भी कम होगी।

cyborg_electric_bike-amp.jpg

CYBORD Bob-e Bike

कंपनी जल्द ही मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग की तारीख की भी घोषणा करेगी और इच्छुक खरीदार कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से साइबोर्ग इलेक्ट्रिक मोटरबाइक बुक कर सकेंगे। यानी अभी तक बाइक की बुकिंग शुरू नहीं की गई है। आइए विस्तार से बताते हैं, इन बाइक्स की रेंज और चर्जिंग पर क्या है अपडेट :

Yoda Electric Bike: यह पहली ‘मेड इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरबाइक है, जिसमें 3.24 kWH लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है, और इस बैटरी के चलते यह बाइक 150 किमी की रेंज के साथ 90 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। Yoda को कंपनी ने दो कलर वैरिएंट- ब्लैक और सिल्वर में पेश किया है।

Bob-e Bike: बॉब-ई भारत की पहली कॉम्पैक्ट स्पोर्टी एआई सक्षम इलेक्ट्रिक डर्ट मोटरबाइक की तरह दिखती है, जो 2.88 kWH लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है। इस बैटरी पैक की बदौलत यह बाइक 110 किमी की रेंज के साथ 85 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। बॉब-ई दो कलर वेरिएंट- ब्लैक और रेड में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें : सड़क पर कार चलाते समय Kia Carens आपको देगी ट्रैफिक सिंगल की जानकारी, बिना रडार के काम करेगा यह फीचर

दोनों बाइक्स (Yoda & Bob-e) में मिले ये समान फीचर्स
इनमें तीन राइडिंग मोड हैं- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट। ध्यान दें, कि ये दोनों इलेक्ट्रिक मोटरबाइक स्वैपेबल बैटरी के साथ आती हैं। इन बाइक्स में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की-लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इनकी बैटरी पोर्टेबल, वेदर प्रूफ और टच-सेफ है, जो 100% चार्जिंग करने में 4-5 घंटे का समय लेती है, इन्हें 15 amp फास्ट होम चार्जर के प्रयोग से भी चार्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार कार सिंगल चार्ज में चलेगी 528km,18 मिनट में हो जाएगी चार्ज, जीता European Car of the Year का अवार्ड

GT 120
इसके अलावा तीसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक GT 120, 4.68 kWH लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है, जो 180km की रेंज के साथ 125km/h की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। इस बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसकी बैटरी 100% चार्जिंग में 4-5 घंटे का समय लेती है, और 15 amp फास्ट होम चार्जर के साथ आती है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top