ऑटोमोबाइल

Citroen C3 launch june with Price tag 5.50 Lakh Rival of Tata Punch | Citroen C3: माइलेज… फीचर्स या फिर हो पावर की बात, 5.50 लाख रुपये में आ रही है ये सस्ती SUV! जानिए पांच ख़ास बातें

open-button


आज हम आपको अपने इस 5 थिग्स सीरीज़ में C3 माइक्रो SUV से जुड़ी उन 5 जरूरी बातों के बारे में बताएंगे, जिससे अगर आप इस नई कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो इस लेख से आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। तो आइये जानते हैं उन 5 जरूरी बातों को-

5.5 लाख रुपये हो सकती है कीमत

आगामी Citroen C3 माइक्रो SUV की भारत में लंबे समस से टेस्टिंग चल रही है, दिलचस्प बात यह है, कि इस कार को कई फंकी कलर मिलने की संभावना है, जो C3 के लुक्स पर काफी आकर्षक लगेंगे। कंपनी इस एसयूवी को Common Modular Platform (CMP) प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। जिसके कारण सिट्रोन की इस कार की उत्पादन लागत कम रहेगी और इसकी कीमत भी महज 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

citroen_c3-amp1.jpg

 


डबल शेड के साथ लॉन्च होंगे सभी कलर

भारत में इसके टेस्टिंग म्यूल को कई मौको पर देखा गया है, इसके डिजाइन की खासियत पर बात करें तो इसमें स्लीक, डबल शेवरॉन ग्रिल डिज़ाइन है, जिसके ऊपर LED DRL’s स्लॉट हैं, वहीं नीचे की हेडलाइट आपको बड़े और प्रीमियम C5 एयरक्रॉस की याद दिलाएगी। फंकी कलर्स के साथ इसके डिजाइन एलिमेंट्स में भी डबल शेड का प्रयोग होगा।

मिलेगा सिंगल इंजन

Citroen C3 में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो नेचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगा। फिलहाल, इसके आधिकारिक पावर और टॉर्क आउटपुट के आंकड़ों की पुष्टि कर पाना मुमकिन नहीं है, लेकिन इतना जरूर है, कि इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जाएगा। अफवाहों पर विश्वास करें तो C3 भारत में पहली प्रोडक्शन SUV हो सकती है, जो फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ आएगी। हालांकि, इस पर कंपनी की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

citroen_c3_amp-2.jpg

मिल सकते हैं ये फीचर्स

यह आगामी सब-4 मीटर SUV कई खास फीचर्स से लैस होगी। इसमें 10-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी जाएगी। जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करेगी, इसके साथ ही नेविगेशन आदि पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ उपलब्ध होंगे। वहीं कैबिन में कंट्रास्ट-कलर्ड इन्सर्ट के साथ फंकी दिखने वाला डैशबोर्ड MG Astor की तरह इसकी अपील को बढ़ाएगा। खैर, जब तक एसयूवी का लॉन्च नहीं होता है, हम सिर्फ अंदाजा लगा सकते हैं।

शुरू हो चुकी हैं बुकिंग?

फिलहाल, चुनिंदा डीलरशिप ने Citroen C3 के लिए अनौपचारिक बुकिंग लेना शुरू कर दिया है, और इस कार के जून में लॉन्च होने की संभाना है। Citroen C3 की कीमत की बात करें तो यह कार 5.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की जाएगी। वहीं इसी प्रमुख प्रतिद्वंदी टाटा पंच की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होती है। बतात चलें, कि पंच को सुरक्षा में 5-स्टार रेटिंग मिलती है, देखना होगा की C3 सेगमेंट में खरीदारों को कितना लुभा पाती है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top