ऑटोमोबाइल

Bring Home TVS Jupiter at low down payment and just Rs 2222 EMI | TVS Jupiter: महज 2,222 रुपये देकर घर लाएं देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग स्कूटर! कीमत है इतनी

open-button


TVS Motor की मशहूर स्कूटर Jupiter को आप बेहद ही कम खर्च में घर ला सकते हैं। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक विज्ञापन के अनुसार आप इस स्कूटर को हर महीने महज 2,222 रुपये की मासिक किस्त (EMI) पर घर ला सकते हैं। हालांकि यहां पर डाउन पेमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन एक यूजर द्वारा पूछे जाने पर आधिकारिक जवाब में बताया गया है कि, ये लोन अमाउंट पर निर्भर करता है।

वहीं कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आप इस स्कूटर को जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ 6.99% की ब्याज़ दर से फाइनेंस करवा सकते हैं। ये स्कूटर कुल 6 वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें बेस SMW वेरिएंट की कीमत 68,571 रुपये और टॉप मॉडल ZX SmartXonnect की कीमत 82,346 रुपये है। इसके अलावा लोगों के बीच ख़ासा लोकप्रिय वेरिएंट क्लॉसिक की कीमत 79,316 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

कैसी है नई TVS Jupiter:

ये देश की दूसरा सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला स्कूटर है, TVS Jupiter में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि अब फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक से लैस है जो इसे BS6 उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने में मदद करता है। वर्तमान में यह BS4 वर्जन के मुकाबले केवल 7.47PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है।

tvs_jupiter-amp.jpg

नए जुपिटर के टॉप जेडएक्स स्मार्ट एक्सोनेक्ट वेरिएंट में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो टीवीएस एनटॉर्क 125 से लिया गया है। आईटी कॉल/एसएमएस एक्सेस के साथ नेविगेशन और वॉयस असिस्ट के साथ भी आता है। जुपिटर जेडएक्स में टीवीएस इंटेलीगो तकनीक है, जो लंबे समय तक निष्क्रिय रहने पर इंजन को बंद कर देती है। थ्रॉटल को हल्के से मोड़ने पर ये इंजन को फिर से स्टार्ट कर देता है। यह फीचर स्कूटर के माइलेज को बढ़ाने और ट्रैफिक से भरी सड़कों पर उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है। इसमें एक साइलेंट स्टार्टर भी मिलता है।

यह भी पढें: कार चलाना सीख रहे हैं तो तत्काल करें ये काम! घर बैठे ही बनेगा Driving Licence

जब सस्पेंशन हैंडलिंग की बात आती है तो इसके फ्रंट में एक पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ तीन-चरण प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंसशन दिया गया है। पिछले BS4 मॉडल में एक वैकल्पिक फ्रंट Disk ब्रेक था, लेकिन अब, ZX Disk वेरिएंट को छोड़कर, इसमें केवल दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं। साथ ही ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1 किलोग्राम भारी है, और इसका कुल वजन 109 किलोग्राम है। कुल मिलाकर ये स्कूटर डेली इस्तेमाल के लिए बेहद ही उपयोगी है।

नोट: यहां पर फाइनेंस और मासिक किस्त के बारे में जो जानकारी दी गई है, वो सोशल मीडिया पर जारी किए गए विज्ञापन पर आधारित है। देश के अलग-अलग लोकेशन, डिलरशिप और लोन अमाउंट के अनुसार इसमें भिन्नता संभव है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top