ऑटोमोबाइल

BMW i7 electric sedan debut on 20 April with 8k theater screen | BMW i7 Electric Sedan : अब कार में ही मिलेगा Theatre का मजा, यूनिक टेक्नोलॉजी के साथ कल आ रही है नई इलेक्ट्रिक कार

bmw_i7-amp.jpg


BMW i7 Electric Car CLAR प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह इलेक्ट्रिक सेडान 600 बीएचपी से अधिक का पावर आउटपुट देगी। वहीं रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 580 से 610 किमी के बीच होने की उम्मीद है।

 

 

नई दिल्ली

Updated: April 19, 2022 01:53:35 pm

BMW i7 Electric Sedan : जर्मन वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू कल अपनी i7 इलेक्ट्रिक सेडान को आधिकारिक तौर पर पेश करने जा रही है। बीएमडब्ल्यू i7 ब्रांड की पहली प्योर-इलेक्ट्रिक 7 सीरीज कार होगी, जिसमें आप एक जबरदस्त फीचर्स देखेंगे। रिपोर्ट पर विश्वास करें तो अपकमिंग BMW i7 ब्रांड के CLAR प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह इलेक्ट्रिक सेडा 600bhp से अधिक का पावर आउटपुट देने में सक्षम होगी। वहीं अगर रेंज की बात करें तो यह ईवी सिंगल चार्ज में 580 से 610 किमी तक चलने में सक्षम होगी।

bmw_i7-amp.jpg

BMW i7

डिजाइन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू आई7 में एक बड़ी क्लोज्ड किडनी ग्रिल, इलेक्ट्रिकली डोर (ओपनिंग / क्लोजिंग) और एक पैनोरमिक सनरूफ की सुविधा होने की उम्मीद है। वहीं इस ईवी के अंदर बीएमडब्ल्यू की थिएटर स्क्रीन मिलेगी। जो एक 31 इंच अल्ट्रावाइड डिस्प्ले से लैस होगी। जिसमें 8K स्ट्रीमिंग सपोर्ट के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। यानी रियर सीट्स पर बैठें लोग इस कार में Theatre का मजा ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें : सबसे सस्ती लेकिन लंबा इंतज़ार! 8 महीनों तक पहुंचा Maruti के इन कारों का वेटिंग पीरियड

इससे पहले कि आप इसकी भारत में लांचिंग पर विचार करें तो बता दें, कि इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में बीएमडब्ल्यू के पास पहले से ही कई नए ईवी ब्रिकी पर हैं, और इस कार को भी यूएस में ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि बहुप्रतीक्षित बीएमडब्ल्यू i7 पहली प्योर इलेक्ट्रिक 7Series कार होगी और सामने आए टीजर में इसके लुक्स की कुछ झलक दिखााई देती है। वहीं अन्य बीएमडब्ल्यू वाहनों की तरह, बीएमडब्ल्यू सामने के हिस्से को क्लीन रखेगी। बेशक, इंजन को ठंडा करने के लिए वाहन को वेंटिंग और सामने की तरफ ग्रिल की आवश्यकता नहीं होती है, तो इसलिए ग्रिल को क्लोज रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें : Ford Endeavour से भी बड़ी होगी नई Mahindra Scorpio, मार्डन फीचर्स और ज्यादा स्पेस के साथ इस दिन लॉन्च हो सकती है यह पावरफुल कार

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top