ऑटोमोबाइल

Bajaj Twinner 500cc Motorcycle is coming in India check lauch update | Bajaj लेकर आ रही है नई मोटरसाइकिल ‘Twinner’, पॉवरफुल इंजन के साथ मार्डन होंगे फीचर्स

open-button


बजाज Twinner को 500cc मोटरसाइकिल लाइनअप में लॉन्च कर सकती है। वहीं बजाज ट्विनर 2023 के दौरान भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

नई दिल्ली

Updated: March 13, 2022 10:53:26 am

Upcoming Bajaj Motorcycle: बजाज ऑटो देश में Pulsar मोटरसाइकिल रेंज के लिए लोकप्रिय है, मार्केट में मौजूद अन्य विकल्पो के बावजूद पल्सर को आज भी एक बड़ा वर्ग पसंद करता है। फिलहाल वर्तमान में बजाज दो अंतरराष्ट्रीय दोपहिया ब्रांडों केटीएम(KTM) और ट्रायम्फ(Triumph) के साथ साझेदारी में कुछ नई मोटरसाइकिल विकसित कर रहा है, और साल 2020 में कंपनी ने देश में ‘Twinner’ नाम के लिए ट्रेडमार्क दायर किया था, जिसे इस साल जनवरी में मंजूरी दी गई।

bajaj_twinner-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर

500cc लाइनअप में देगी दस्तक

इस नई मोटरसाइकिल पर अभी कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अफवाहों का बाजार जरूर गर्म है। बता दें, सभी ट्रेडमार्क नामों को प्रोडक्शन मॉडल पर नहीं लगाया जाता है, इसलिए इस पर भी संदेह है, कि बजाज ट्विनर एक वास्तविकता बनेगा। हालाँकि, कंपनी इसे 500cc मोटरसाइकिल लाइनअप में लॉन्च कर सकती है। वहीं लॉन्च पर बात करें तो बजाज ट्विनर 2023 के दौरान भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारी जा सकती है।

कई खास फीचर्स को किया जाएगा शामिल

जैसा कि नाम से पता चलता है, बजाज ट्विनर संभवतः एक ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल होगी। जिसे करीब 50PS का पीक पावर देने के लिए तैयार किया जाएगा। आप परिचित हैं, कि बजाज ने हमेशा से कम कीमत में ग्राहकों के लिए बाइक लॉन्च की है, और ट्विनर भी इन्हीं में से एक होगी। बतौर फीचर्स ट्विनर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अलॉय व्हील, ड्यूल-चैनल ABS के साथ Disc Brake, ऑल-एलईडी लाइटिंग आदि फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Mahindra Scorpio से लेकर XUV300 इलेक्ट्रिक तक कंपनी लेकर आ रही है 5 नई कार, पढ़ें कीमत और लॉन्च पर क्या है रिपोर्ट

बजाज कंपनी केटीएम और ट्रायम्फ के साथ मिलकर एक नए ट्विन-सिलेंडर इंजन पर काम कर रही है, जिसके विस्थापन में लगभग 500cc होने की उम्मीद है। इस आगामी इंजन का उपयोग केटीएम की 490 रेंज – 490 ड्यूक, 490 एडवेंचर और आरसी490 के साथ-साथ सुपरमोटो और एंडुरो मॉडल के लिए किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : नए अवतार में आपके होश उड़ाने आ रही है Renault Duster, हाइब्रिड अवतार के साथ लॉन्च होकर बढ़ा सकती है Creta की मुसीबत

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top