ऑटोमोबाइल

Anand Mahindra waiting for XUV700’s delivery shared on Twitter | आम लोग तो छोड़िए साहब… Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजह

open-button


आनंद महिंद्रा ने अपने एक Tweet में कहा कि, “चूंकि यह XUV7OO को चैंपियंस की पसंद बनाता है, इसलिए हमें इसे जल्द से जल्द आप तक पहुंचाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। @vijaynakra मुझे आशा है कि आप इसे देखेंगे! (वैसे, मैंने अपनी पत्नी के लिए एक ऑर्डर किया है और मैं अभी भी अभी लाइन में हूं!) दुर्भाग्य से, ग्लोबली सप्लाई चेन में आए व्यवधान सभी कार कंपनियों को परेशान कर रहे हैं)।

इस ट्वीट के बाद कई और यूजर्स ने एसयूवी की डिलीवरी में होने वाली देरी का कारण जानना चाहा, जो आनंद महिंद्रा एक और प्रयास किया। उन्होनें बताया कि, वैश्विक चिप और जहाज की कमी ने मोटर वाहन उद्योग को काफी हद तक प्रभावित किया है। सेमीकंडक्टर चिप्स की आपूर्ति के मुद्दे ने न केवल महिंद्रा वाहनों की बिक्री को प्रभावित किया है, बल्कि अन्य वाहन निर्माता कंपनियां भी इस परेशानी जूझ रही हैं।

सेमीकंडक्टर की कमी से तकरीबन हर वाहन निर्माता परेशान है, हाल ही में, Mercedes-Benz India के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO, Martin Schwank ने दावा किया है कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया की इनवेंटरी में मौजूद सभी कारें पहले ही बिक चुकी हैं। इसके अलावा, 5,000 वाहनों का एक लंबे समय तक चलने वाला ऑर्डर दिया जाना बाकी है, जिसमें आपके द्वारा चुने गए मॉडल के आधार पर प्रतीक्षा अवधि दो महीने से दो साल के बीच होती है। श्वांक के अनुसार, वैश्विक चिप की कमी और वैश्विक आपूर्ति के मुद्दे लक्जरी कार निर्माता की वृद्धि को प्रभावित कर रहे हैं।

Mahindra XUV700 को एडवांस तकनीक और फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें एडवांस ड्राइवर-एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी मिलता है। इस एसयूवी में कंपनी ने 2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, कंपनी ने इसके 1 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बुकिंग दर्ज कर ली है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top