ऑटोमोबाइल

Anand Mahindra Applauds to see road discipline in Mizoram said this | Anand Mahindra इस राज्य के लोगों से हुए खुश, कह दी ये बड़ी बात, सुनकर आप भी हो जाएंगे चकित

open-button


भारत में हर कोई जल्दी में होता है, और इससे सड़कों पर अड़चन पैदा होती है। जिससे लंबा ट्रैफिक जाम फैल जाता है। यही कारण है कि लोग भीड़-भाड़ वाले घंटों के दौरान ट्रैवल करना पसंद नहीं करते हैं।

नई दिल्ली

Updated: March 03, 2022 03:35:45 pm

देश की दिग्गज हस्तियों में शूमार आनंद महिंद्रा अक्सर ट्विटर पर अपने दिलचस्प पोस्ट को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसी दिशा में एक बार फिर आनंद महिंद्रा की पोस्ट को सराहा जा रहा है, दरअसल इन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसे वायरल होनें में कुछ ही समय लगा। बता दें, तस्वीर मिजोरम की है,जिसमें एक सीधी रेखा में मोटर चालक ट्रैफिक लाइट खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

anand_mahindra_mizoram-amp.jpg

Anand Mahindra

क्या है इस पोस्ट में खास ?

यहां दिलचस्प बात यह है, कि भारत जैसे देश में जहां ट्रैफिक नियमों को तोड़ना आम बात है, वहां लोग ट्रैफिक लाइट को खुलने का इंतजार भी अनुशासन के साथ कर रहे हैं। आनंद महिंद्रा ने एक यूजर की पोस्ट को अपने अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा, कि जबरदस्त तस्वीर, एक भी वाहन को रोड़ के दूसरी तरफ नहीं देखा जा सकता है, हमें इनसे अनुशासन सीखना चाहिए। “A big shoutout to Mizoram”

उत्तर-पूर्वी राज्यों की होती है सराहना

जैसा कि हमनें आपको बताया कि इस पोस्ट में कुछ खास नहीं है, लेकिन भारत में ऐसा नजारा दुर्लभ है। लंबे समय से भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए सराहा गया है, और यह तस्वीर उस पल को बखूबी कैद करती है। लेन अनुशासन बड़े पैमाने पर भीड़ को कम करता है।

ये भी पढ़ें : Skoda Slavia पॉवरफुल इंजन के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और पॉवर सहित पूरी डिटेल

यदि सभी लोग सड़कों पर धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें, तो यह यातायात की भीड़ को काफी हद तक कम कर देता है।लेकिन इस बात से भी नहीं नकारा जा सकता है, कि भारत में हर कोई जल्दी में होता है, और इससे सड़कों पर अड़चन पैदा होती है। जिससे लंबा ट्रैफिक जाम फैल जाता है। यही कारण है कि अधिकांश लोग भीड़-भाड़ वाले घंटों के दौरान ट्रैवल करना पसंद नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें : Mahindra की Electric SUV का भारत में तेज हुआ सफर, कंपनी ने दिखाई पहली झलक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगी लंबी ड्राइविंग रेंज

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top