ऑटोमोबाइल

2022 Toyota urban cruiser hyryder launch on 16 August rival Hyundai creta | खत्म होगा Hyundai Creta का दबदबा! 16 अगस्त को Toyota लॉन्च करेगी ये एडवांस तकनीक वाली नई SUV

open-button


16 अगस्त को होगी लॉन्च

Toyota इस नई मिड-साइज एसयूवी Hyryder को भारत में 16 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा और इसकी बिक्री भी इसी दिन शुरू होगी। फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 10 से 16 लाख के बीच होगी। भारत में इसका सीधा मुकाबला Hyundai Creta जैसी सफल एसयूवी से होगा।

toyota__2.jpg

 

प्रीमियम डिजाइन के साथ एडवांस्ड फीचर्स का तड़का

नई Toyota Hyryder माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ऑल व्हील ड्राइव (AWD) वेरिएंट में आती है। इसका डिजाइन काफी फ्रैश और नया है। कंपनी ने इसमें डबल लेयर डे टाइम रनिंग लाइट दिया है जो कि पियानो फीनिश क्रिस्टल एक्रेलिक ग्रिल के साथ आता है। इसमें क्रोम स्ट्रीप भी दिया गया है जो कि ग्रिल को एक कोने से दूसरे कोने तक जोडता है। नया स्पोर्टी बंपर और उंचे एयरडैम इस एसयूवी के फ्रंट लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। वहीं पीछे की तरफ, Toyota Hyryder SUV में स्लिम सी-शेप्ड टेल-लाइट्स हैं जो डुअल C-शेप्ड पार्किंग लैंप्स के साथ टेलगेट तक फैली हुई हैं। इसके रियर AC वेंट्स, क्लाइमेट कंट्रोल, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इंजन और पावर

Toyota Hyryder में 1.5 लीटर का TNGA इंजन मिलेगा जोकि 92hp की पावर और 122Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है जो 79hp और 141Nm का टार्क जेनरेट करता है। हाइब्रिड सिस्टम को 177.6 V लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। अर्बन क्रूजर हाइडर 25 किमी तक की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज के दावे के साथ आता है, और टोयोटा का कहना है कि, ये हाइब्रिड सिस्टम कुल दूरी का 40 प्रतिशत और Pure EV में 60% कवर कर सकता है। यह एसयूवी तकरीबन 24 से 25 किलोमीटर तक माइलेज देने में सक्षम होगी।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top