ऑटोमोबाइल

2022 Maruti Ertiga Vs Kia Carens specs, Price detail know best to buy | 2022 Maruti Ertiga Vs Kia Carens दोनोंं में कौन-सी रहेगी आपके परिवार के लिए फिट, खरीदने से पहले जान लें डिटेल

open-button


2022 Maruti Ertiga फेसलिफ्ट की कीमत 8.35 लाख रुपये से 12.79 लाख रुपये के बीच है जबकि Kia Carens की कीमत 9.59 लाख रुपये से 17.69 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली के बीच तय की गई है। है।

नई दिल्ली

Updated: April 15, 2022 10:27:04 pm

2022 Maruti Ertiga vs Kia Carens : मारुति ने देश में अपनी लोकप्रिय 7 सीटर कार अर्टिगा को नए अवतार में पेश कर दिया है, नई 2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट की कीमत 8.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है, और इस कीमत पर यह कार सीधे किआ कैरेंस को टक्कर देती है। यानी दोनों ही गाड़ियां समान प्राइस सेगमेंट में ब्रिकी पर होंगी। तो एक एमपीवी खरीदने वाला ग्राहक यह सोचने पर जरूर मजबूर हो जाएगा कि आखिर उसे कौन सी कार खरीदनी चाहिए। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, 2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा बनाम किआ कैरेंस। आइए विस्तार से बताते हैं, दोनों गाड़ियों के इंजन,पॉवर, माइलेज और कीमत पर पूरा डिटेल:

carens_vs_ertiga-amp.jpg

Maruti Ertiga Vs Kia Carens

इंजन के मामले में कौन हैं बेहतर

सबसे पहले बात करते हैं इंजन की तो नई 2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा में अपडेटेड 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 101 hp की पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ एक नया 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। दूसरी ओर, Kia Carens में 113 hp की पॉवर के साथ 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल मिलता है, हालांकि इस कार का दूसरा इंजन 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर है, जो 138 hp की पॉवर देने में सक्षम है। नैचुरली-एस्पिरेटेड यूनिट को कंपनी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ और टर्बो पेट्रोल इंजन को 7-स्पीड डीसीटी के साथ पेश करती है।

माइलेज और कीमत में कौन किस पर भारी?

नई मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट और किआ कैरेंस के इंजन और गियरबॉक्स माइलेज के आंकड़े पर गौर करें तो बता दें, कि Ertiga को CNG पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जाता है, जबकि Carens में एक डीजल इंजन भी मिलता है, इसलिए दोनों को इस तुलना में शामिल नहीं किया गया है। औसतन देखें तो अर्टिगा का माइलेज 20.51 kmpl और कैरेंस का अधिकतम माइलेज 16.5 kmpl आंका गया है।

ये भी पढ़ें : Electric Vehicles के Charging Stations लगाने का क्या है प्रोसेस,कितना आएगा खर्च? यहां पढ़े पूरी डिटेल

नई 2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा फेसलिफ्ट की कीमत 8.35 लाख रुपये से 12.79 लाख रुपये के बीच है जबकि किआ कैरेंस की कीमत 9.59 लाख रुपये से 17.69 लाख रुपये के बीच है। बता दोनों कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं। यानी कीमत के मामले में करीब 1.15 लाख रुपये का अंतर देखा जा सकता है, जो कि बेस मॉडल के लिए है।

ये भी पढ़ें : Tata का बड़ा धमाका, अब Grocery की तरह ऐप पर मिलेंगी कार

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top