ऑटोमोबाइल

2022 Maruti Alto Next Gen To be Launch This year With Big Changes | New Maruti Alto के लॉन्च को लेकर बड़ा खुलासा! इन बड़े बदलाव और फीचर्स के साथ आ रही है कार

open-button


मारुति सुजुकी नई ब्रेजा को अगले कुछ महीनों में लॉन्च करेगी। इसे जोड़ते हुए, MSIL ने नई कॉम्पैक्ट SUV – कोडनेम YFG का परीक्षण उत्पादन शुरू कर दिया है, जिसे त्योहारी सीजन तक लॉन्च किए जाने संभावना है। ये नया मॉडल हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे मॉडलों को टक्कर देगा। नई मारुति सुजुकी ऑल्टो को भी कई अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, जिसे इस साल के अंत तक पेश किया जाएगा।

नई Maruti Alto में क्या होगा ख़ास:

जैसा कि हमने बताया कि, मारुति ऑल्टो में कई परिवर्तन देखने को मिलेंगे। इस कार को कंपनी के अत्याधुनिक HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है, जो कि इसके वजन को कम रखते हुए पूरी मजबूती प्रदान करेगा। इसके अलावा कार के माइलेज को भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। इसी प्लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्च किए गए फेसलिफ्ट वैगनआर और सेलेरियो को भी तैयार किया गया है।

नए प्लेटफॉर्म की बदौलत थर्ड जेनरेशन ऑल्टो साइज़ में बड़ी होगी। टेस्टिंग मॉडल को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि, नई ऑल्टो लंबी और चौड़ी होगी, और आउटगोइंग कार की तुलना में इसका व्हीलबेस लंबा होने की संभावना है। इसके अलावा, नई एंट्री-लेवल कार मौजूदा मॉडल की तुलना में हल्की और ज्यादा बेहतर माइलेज भी देगी।

यह भी पढें: ताबड़तोड़ बिक रही हैं ये कारें! 1.29 लाख गाड़ियों को है डिलीवरी का इंतज़ार

नई ऑल्टो बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आती है; हालाँकि, इसमें SUV जैसे डिज़ाइन एलिमेंट नहीं मिलेंगे। ये कार बेसिक शेप और हैचबैक कैरेक्टर को बरकरार रखेगी, नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल को और भी बड़ा किया जाएगा, बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप और एक नया बम्पर इसे और भी बेहतर लुक प्रदान करेगा। इस कार में नए फॉग लैंप हाउसिंग और क्लैमशेल बोनट भी दिए गए हैं।

maruti_alto_new_model-amp.jpg

हैचबैक के साइड प्रोफाइल की बात करें तो ये मौजूदा कार के समान दिखता है; हालांकि, यह आउटगोइंग कार से लंबी होगी। प्रोडक्शन मॉडल में कंपनी 14 इंच के बड़े अलॉय व्हील को भी शामिल कर सकती है। वहीं पीछे की तरफ, न्यू-जेन ऑल्टो को नया टेलगेट डिज़ाइन मिलता है और इसमें बड़ा टेल-लैंप, फ़्लैटर टेलगेट और नया रियर बंपर होगा।

इंजन और फीचर्स:

मारुति सुजुकी ऑल्टो के इंटीरियर के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इसे आधुनिक डिजाइन और बिल्कुल नए केबिन के साथ आने की संभावना है। हाई-एंड वेरिएंट में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पावर स्टीयरिंग और डुअल एयरबैग के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। कंपनी इस कार के सेफ़्टी पर भी ख़ासा ख्याल रखेगी।

यह भी पढें: आ रही है हाई-स्पीड Electric Scooter, कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त रेंज

इस कार में नया 1.0 लीटर की क्षमता का K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि स्टॉर्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस होगी। ये इंजन 67bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसे 796cc की क्षमता के 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा, जो कि 47bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। नए अपडेट और फीचर्स के बाद इस की कीमत में इजाफा होना लाजमी है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top