ऑटोमोबाइल

2022 Mahindra Scorpio First Teased Amitabh Bachchan voice Big daddySUV | 2022 Mahindra Scorpio का सामने आया पहला टीजर, कंपनी ने बताया सबका बाप “Big Daddy of SUV’s”

open-button


नई स्कॉर्पियो को मुंबई में महिंद्रा इंडिया डिजाइन स्टूडियो (एमआईडीएस) द्वारा डिजाइन किया गया है, इस एसयूवी के न्यू-जेनरेशन मॉडल की पूरी डिटेल जल्द सामने आने की उम्मीद है, लेकिन हम इतना जरूर कह सकते हें, कि इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। नई स्कॉर्पियो के एक्सटीरियर में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। यह नए महिंद्रा थार पर देखे गए नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसके बाहरी अपडेट में एक नया फ्रंट ग्रिल, एक नया महिंद्रा लोगो शामिल होगा जो XUV700 पर भी देखा जाता है, वहीं दोबारा से तैयार किए गए एलईडी हेड और टेल लैंप और एलईडी डीआरएल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Electric vehicles के इंश्योरेंस को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब! दुर्घटना में कौन होगा जिम्मेदार?

मौजूदा स्कॉर्पियो में कैप्टन सीटों और फ्रंट फेसिंग लेआउट के साथ 7 सीटों के कई लेआउट मिलते हैं। इसमें 8 सीट फ्रंट फेसिंग और 9 सीट साइड फेसिंग भी मिलती है। वहीं अपडेटेड स्कॉर्पियो को 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश किया जाएगा, जिसमें 6 सीटर वैरिएंट के लिए दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट और 7 सीटर मॉडल के लिए दूसरी पंक्ति में बेंच टाइप सीटों के साथ कई सीटिंग विकल्प होंगे। इसके साथ ही सीटों पर लैदर फिनिशिंग और दूसरी पंक्ति के यात्रियों को एसी वेंट भी मिलते हैं, जो आगे के यात्रियों के आर्म रेस्ट के पीछे स्थित होते हैं।

ये भी पढ़ें : iPhone की तरह ही काम करेगी Apple की इलेक्ट्रिक कार, Self-driving तकनीक के साथ Siri का भी मिल सकता है विकल्प

नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 2.0L mStallion टर्बो पेट्रोल और एक 2.2L mHawk डीजल इंजन शामिल होगा। इसका ऑइल बर्नर इंजन 130bhp की पावर और 300Nm टॉर्क (निचले वेरिएंट पर) और 155bhp के साथ 350Nm टॉर्क (उच्च वेरिएंट पर) शामिल होगा। इसन इंजन के साथ प्रस्ताव पर दो गियरबॉक्स एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top