ऑटोमोबाइल

2022 best cheapest motorcycle in india price starts at 51000 | 104 Km तक की माइलेज देने वाली ये हैं बेस्ट बाइक्स, कीमत 51 हजार से शुरू

open-button


अगर आप अपने लिए एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जिसमें आपको स्टाइल के साथ ज्यादा माइलेज मिले और दाम भी आपके बजट में हो तो यहां हम आपको देश की बेस्ट सस्ती बाइक्स (motorcycle)के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Published: March 12, 2022 11:05:05 am

भारत में हर साल टू-व्हीलर्स कंपनियां भी अपनी बाइक्स की कीमतों में इजाफा कर देती हैं और अब तो बाइक्स काफी महंगी हो चुकी हैं साथ ही पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में लोग अब सस्ती बाइक्स की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। वैसे एंट्री लेवल बाइक्स का क्रेज देश में पहले से ही छाया हुआ है लेकिन यह अब ज्यादा बढ़ गया है। अब ऐसे में अगर आपका बजट कम है और आप अपने लिए एक ऐसी बाइक की तलाश में हैं जिसमें आपको स्टाइल के साथ ज्यादा माइलेज मिले और दाम भी आपके बजट में हो तो यहां हम आपको देश की बेस्ट सस्ती बाइक्स (motorcycle)के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

best_cheapest_bike_in_india.jpg

TVS Sport

110cc बाइक सेगमेंट में TVS Sport काफी ज्यादा पसंद की जाती है, इसमें स्टाइल के साथ बढ़िया परफॉरमेंस मिलती है। इसका इंजन भी बेहद किफायती है और जोकि शानदार माइलेज देता है। Sport में ET-Fi टेक्नोलॉजी के साथ 109.7cc का इंजन लगा है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह बाइक 95 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। खराब रास्तों के लिए इस बाइक में लगे फ्रंट और रियल सस्पेंशन बेहतर ढंग से काम करते हैं । बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक का वजन 110 किलोग्राम है और इसका ग्राउंड-क्लीयरेंस 175 mm है। इस बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है और इसकी सीट भी आरामदायक है। TVS Sport की कीमत 59 हजार रुपये से शुरू होती है।

Bajaj CT100X

बजाज ऑटो अपनी एंट्री लेवल बाइक्स के लिए काफी पॉपुलर ब्रांड है। Bajaj CT100X एक दमदार और किफायती बाइक के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। इसका सिंपल डिजाइन लोगो को काफी पसंद आता है। इंजन की बात करें तो इस बाइक में 115cc का इंजन लगा है जोकि 8bhp की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। ARAI के मुताबिक यह बाइक 104 Kmpl तक की माइलेज दे सकती है। सामान रखने के लिए इस बाइक रियर में एक कैरियर दिया गया है। यह डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी बाइक बन सकती है। बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें 130mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। Bajaj CT100X एक्स-शो रूम कीमत 58 हजार रुपये से शुरू होती है।

Hero HF 100

हीरो मोटोकॉर्प की HF 100 अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 51 हजार रुपये है। ARAI के मुताबिक यह बाइक 67 kmpl तक की माइलेज निकाल सकती है। इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 97.2cc का इंजन दिया है, जो कि 8.36 PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में मेटल ग्रैब रेल, ब्लैक थीम पर बेस्ड एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड, एलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक के लुक बेहतर करने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स का सहारा लिया गया है। इस बाइक में 9.1 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। Hero HF 100 की कीमत 51 हजार रुपये (एक्स-शो रूम कीमत) से शुरू होती है।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top