ऑटोमोबाइल

हो जाइए तैयार! आ रही है देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक, 250 Km की रेंज और एडवांस फीचर्स से होगी लैस

open-button



नई दिल्ली। भारतीय कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Komaki Electric Vehicles) जल्द ही देश को पहली इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की सौगात देने जा रही है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के लाइन-अप में जल्द ही एक इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक का नाम जोड़ने जा रही है, जिसका नाम कोमाकी रेंजर (Komaki Ranger) होगा।

कब होगी कोमाकी रेंजर लॉन्च?

कंपनी ने इस नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक की लॉन्चिंग पर किसी भी तरह का सस्पेंस नहीं रखा है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोमाकी रेंजर को जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा।

डिज़ाइन और फीचर्स

कंपनी ने अब तक अपनी बाइक कोमाकी रेंजर की झलक पेश नहीं की है, पर एक रिपोर्ट के अनुसार इसे स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक दिया जाएगा। बात अगर फीचर्स की करें, तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स, क्रूज़ कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एडवांस्ड ब्रेकिंग सिस्टम और अन्य कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

komaki_electric_division.png

पावरट्रेन

कोमाकी रेंजर में 4 किलोवाट की दमदार बैट्री पैक का इस्तेमाल होगा, जो देश के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेग्मेंट में सबसे बड़ा और पावरफुल है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक में 5,000 वॉट की मोटर का इस्तेमाल होगा। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्जिंग से इस बाइक को 250 किलोमीटर की रेंज मिलेगी, जो दिल्ली से चंडीगढ़ जाने के लिए काफी होगी।

कीमत

कंपनी ने अब तक कोमाकी रेंजर की ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया है, पर कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीज़न की डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा है कि उनकी नई इलेक्ट्रिक क्रूज़र बाइक एक किफायती बाइक होगी।



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top