ऑटोमोबाइल

कल लॉन्च होगी यह पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में बुकिंग के साथ Ola S1 को देगी टक्कर

open-button



नई दिल्ली। इसी साल 15 अगस्त को S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कदम रख दिया। ओला के इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को बम्पर बुकिंग मिली है। अब ओला को टक्कर देने के लिए एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी बाउंस (Bounce) भी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। इसी के चलते बाउंस कल यानि की 2 दिसंबर को भारतीय मार्केट में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इन्फिनिटी (Bounce Infinity) को लॉन्च करेगी। कंपनी ने दावा किया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से ‘मेड इन इंडिया’ होगा।

अनुमानित मूल्य

कंपनी ने अब तक बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 92,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

bounce_infinity_e-scooter.jpg

टोकन राशि होगी सिर्फ 499 रुपये

बाउंस इन्फिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग कल से सिर्फ 499 रुपये की टोकन राशि पर शुरू होगी। हालांकि कंपनी ने स्कूटर की डिलीवरी की तारीख की घोषणा नहीं की है, पर इसके लॉन्च के बाद अगले कुछ हफ्तों में यानि की जनवरी 2022 से शुरू होने की संभावना है।

मिलेगा बिना बैट्री के स्कूटर खरीदने का ऑप्शन

Bounce Infinity में लीथियम-ऑयन रिमूवेबल बैट्री का इस्तेमाल होगा। इसके साथ ही कंपनी अपने पहले इलेक्टिक स्कूटर पर खास ‘बैट्री एस ए सर्विस’ का ऑफर भी देगी। इस ऑफर में ग्राहकों को यह स्कूटर बिना बैट्री के खरीदने का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को बाउंस के बैट्री-स्वैपिंग नेटवर्क की सुविधा भी मिलेगी, जिससे पूरी तरह से चार्ज हुई बैट्री को खाली बैट्री के साथ एक्सचेंज कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ बैट्री-स्वैपिंग के लिए पैसे देने होंगे। इससे ग्राहकों को यह स्कूटर 40% सस्ता यानि की लगभग 60,000 रुपये में मिलेगा।



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top