ऑटोमोबाइल

अगर खरीदने जा रहे हैं Tata Altroz ? तो रुकिए… कंपनी करने जा रही है ये बड़ा काम

अगर खरीदने जा रहे हैं Tata Altroz ? तो रुकिए... कंपनी करने जा रही है ये बड़ा काम



भारत में प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में इस समय कुछ अच्छे मॉडल उपलब्ध हैं। जिनमें Tata Altroz काफी पॉपुलर मॉडल है। लेकिन अगर मौजूदा Tata Altroz को खरीदने की सोच रहे हैं तो रुकिए क्योंकि टाटा मोटर्स अपनी नई Altroz फेसलिफ्ट की टेस्टिंग कर रही है, जिसे अगले साल लॉन्च करने की तैयारी में है। भारत में टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देख चुके हैं।

प्रीमियम हैचबैक को नए फीचर्स के साथ कॉस्मेटिक अपडेट मिलेगा। टेस्टिंग के जो मॉडल दिखाई दिया है वो पूरी तरह से ढका हुआ था लेकिन उसमें स्टाइल मौजूदा मॉडल की तरह दिखाई दिया। अब ऐसे में यह माना जाना चहिये कि नए मॉडल को सिर्फ हल्के कॉस्मेटिक ट्वीक्स के साथ पेश किया जायेगा। नए मॉडल में नई grille, headlamps और bumpers नज़र आएंगे।


अब मिलेगा बड़ा इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम

नई Altroz फेसलिफ्ट को कुछ नए कलर ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है जोकि इसके लुक्स को बेहतर बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा नए मॉडल के कैबिन में कुछ छोटे-मोटे बदलाव की उम्मीद है। इसके केबिन को पहले से प्रीमियम रखने की कोशिश रहेगी। नए मॉडल में अब आपको नया और पहले से बड़ा infotainment सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा इसमें नया 360 डिग्री कैमरा, वेंटीलेटेड सीट्स और कुछ एडवांस्ड फीचर्स का तड़का इसमें लगने की उम्मीद जताई है। यह भी पढ़ें: 500km की रेंज के साथ Maruti से लेकर MG की इलेक्ट्रिक कारों से सजेगा Auto Expo 2023, सामने आई जानकारी

2023_altroz.jpg

 

इंजन और पावर

मौजूदा Altroz दो इंजन ऑप्शन में आती है, जिममें 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 टर्बो पेट्रोल और1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है। नए मॉडल टाटा मोटर्स इन तीनों ही इंजन को इस्तेमाल करेगी। यानी इंजन के लिहाज से गाड़ी में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलने वाले, ऐसी खबरें बाजार में रूमर का काम कर रही हैं। इस नए मॉडल को अगले साल पेश किये जाएगा साथ ही Altroz EV भी अगले साल लॉन्च की जानी है।



Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top