धर्म-ज्योतिष

Your luck can shine by keeping these 5 items made of clay in the house | वास्तु शास्त्र: घर में मिट्टी से बने इन 5 सामान को रखने से चमक सकती है आपकी किस्मत

open-button


मिट्टी का घड़ा: वास्तु अनुसार घर में मिट्टी का घड़ा रखना शुभ माना जाता है। मिट्टी का घड़ा रखने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहने की मान्यता है। लेकिन ध्यान रखें कि घर की उत्तर दिशा में मिट्टी का घड़ा रखना चाहिए और उसमें हमेशा पानी भरा रखें। खाली घड़ा रखने से बरकत नहीं आती।

मिट्टी के गमले: घर में मिट्टी के गमले रखना सबसे शुभ माना जाता है। इससे घर में सुख-शांति आने की मान्यता है। साथ ही घर के सदस्यों की सेहत भी ठीक बनी रहती है।

मिट्टी की सुराही: घर की उत्तर दिशा में मिट्टी की सुराही में पानी भरकर रखना शुभ माना जाता है। इससे देवी-देवताओं की कृपा बरसने की मान्यता है।

मिट्टी की मूर्तियां: घर की उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में मिट्टी की प्रतिमाएं रखना शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे खुशहाली और समृद्धि बनी रहती है। आर्थिक संकट से छुटकारा मिलता है।

मिट्टी के दीपक: वास्तु शास्त्र अनुसार पूजा में मिट्टी के दीपक का उपयोग करना सबसे शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

यह भी पढ़ें

2 दिनों में 2 मित्र ग्रहों की बदलेगी चाल, 4 राशि वालों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top