धर्म-ज्योतिष

Who will win and who will lose Delhi MCD elections 2022 | Elections Astrology: MCD चुनाव का ज्योतिषिय आंकलन, जानें ग्रहों की चाल किस पर रहेगी भारी

delhi_mcd_election_2022_prediction.gif


जहां तक राजनैतिक आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में 250 वार्डों में से भाजपा को लेकर जहां कुछ लोग 170 तक की जीत की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कई लोगों का मानना है कि इस बार आम आदमी पार्टी यहां भी करीब 160 सीटें लेकर एमसीडी पर काबिज (MCD elections result) हो सकती है। जबकि कांग्रेस की एमसीडी में कब्जे को लेकर अधिकांश लोगों में संशय है। वहीं यदि राजनैतिक पार्टियों के दावों की बात करें तो भाजपा समर्थकों की ओर से 180 जबकि आम आदमी पार्टी के समर्थकों की ओर से 200 सीटों पर जीत का दावा (MCD Election 2022) किया जा रहा है।

delhi_mcd_election_2022-1.jpg

ग्रहों की चाल को ऐसे समझें
वहीं यदि हम ज्योतिष के आंकलन की बात करें तो इस संबंध (MCD Election 2022) में ज्योतिष के जानकार डीके शस्त्री का कहना है कि ग्रहों की चाल में शुक्र और मंगल सहित राहु विशेष रूप से इन चुनावों को प्रभावित (MCD elections result) करते दिख रहे हैं। वहीं बृहस्पति और सूर्य का प्रभाव इन चुनावों में प्रत्याशियों की जीत (MCD Election 2022) का कारक बनता दिख रहा है। इसका कारण ये है कि इस चुनाव में भारी ग्रह यानि अत्यधिक डिग्री वाले राक्षस ग्रह प्रत्याशियों को नुक्सान पहुंचाते दिख रहे है। खास बात ये है कि केवल राक्षस ही नहीं इस तरह के देव ग्रह भी प्रत्याशियों की हार (MCD Election 2022) का कारण बन सकते हैं।

ऐसे में ज्योतिष के जानकार पंडित सुनील शर्मा की बात करें तो उनका कहना है कि पूर्व की यदि 272 सीटों (MCD Election 2022) के हिसाब से आंकलन किया जाए तो ऐसे में ये आंकड़ा भाजपा को 145 सीट प्लस माइनस 6, आम आदमी पार्टी 122 सीट प्लस माइनस 6, कांग्रेस करीब 5 सीट प्लस माइनस 3, जबकि बाकी अन्य के पास जाएंगी। वहीं 250 सीटे होने पर भी कमोबेश पार्टियों (MCD elections result) की स्थिति (सबसे अधिक सीटें, सबसे कम सीटें) यही रहती दिख रही है।

delhi_mcd_election_2022-05.jpg

ऐसे समझें रिजल्ट का गणित
वहीं ज्योतिष के जानकार पंडित एसके उपाध्याय का कहना है कि इस बार हुए 250 वार्ड (MCD Election 2022) की स्थिति में भाजपा 140 सीट प्लस माइनस 9, आम आदमी पार्टी 115 सीट प्लस माइनस 9, वहीं कांग्रेस 10 सीट प्लस माइनस 5, जबकि अन्य 5 सीट के आसपास में अपनी जीत दर्ज (MCD elections result) करा सकते हैं।

वहीं पंडित उपाध्याय का यह भी कहना है कि यहां कांग्रेस यदि अपनी अच्छी शक्ति लगाती है तो कांग्रेस अपनी सीटों में इजाफा करते हुए करीब 25 सीटों तक में अपना कब्जा (MCD Election 2022) जमा सकती है।





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top