धर्म-ज्योतिष

What Does It mean To See Snakes Repeatedly In Dreams | सपने में बार-बार सांप दिखाई देना इस चीज की तरफ करता है इशारा, हो जाएं सतर्क

swapna shastra snake dream, dream interpretation, sapne me saap dekhna, स्वप्न शास्त्र, sapne me safed saap dekhna, सपने में दो सांप को देखना, राहु दोष, पितृदोष, सपने में सफेद सांप को देखना, सपने में सुनहरा सांप को देखना, सपने में बहुत सारे सांप को देखना, auspicious sign, inauspicious sign,


1. सपने में सुनहरे रंग का सांप
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सुनहरे रंग का सांप दिखाई देना पितृदोष को बताता है। यानी ऐसा सपना दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपके पितृ आपसे किसी बात से नाराज हैं। इसलिए आपको पितरों को मनाने के लिए पूजा पाठ करनी चाहिए।

2. सपने में सफेद रंग का सांप
अगर किसी व्यक्ति को सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह सपना शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आपको जल्द ही कहीं से धन लाभ होने वाला है।

3. मृत सांप दिखाई देना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आपको सपने में मृत यानी मरा हुआ सांप दिखाई देता है तो यह कुंडली में राहु दोष को इंगित करता है। जिसके कारण आप जीवन में कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

4. सपने में सांप द्वारा आपका पीछा करना
अगर किसी व्यक्ति को सपने में सांप उसके पीछे आता हुआ दिखाई देता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके मन में कोई ऐसी बात है जिससे आप बहुत डरे हुए या व्याकुल हैं।

5. सांपों का झुंड दिखाई देना
शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको एक साथ बहुत सारे सांप अपने आसपास नजर आते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

मान्यता- इन चीजों का दान करने से सुख-समृद्धि में आ सकती है कमी





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top