धर्म-ज्योतिष

Wearing Emerald Gemstone In This Method Is A Boon For Gemini People | मिथुन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये हरे रत्न का रत्न, जानिए किस तरीके से धारण करने पर होगा लाभ

open-button


मिथुन राशि वालों के लिए वरदान है ये रत्न
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह से संबंधित रत्न पन्ना धारण करना बेहद शुभ माना जाता है। किसी विद्वान या ज्योतिषीय सलाह से हरे रंग का पन्ना धारण करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होने के साथ ही बुध की महादशा या अंतर्दशा से मुक्ति मिल सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने से व्यापार में आने वाली रूकावटें दूर होने के साथ ही आमदनी के नए स्रोत मिलने लगते हैं। साथ ही यह रत्न आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करके कर्ज से छुटकारा पाने में मदद करता है। इसके अलावा यदि बुध ग्रह मीन राशि का होकर व्यक्ति के जीवन में परेशानियां पैदा कर रहा हो तो भी पन्ना धारण करना बहुत शुभ माना जाता है।

पन्ना रत्न कैसे करें धारण
प्रथम शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह का रत्न होने के कारण बुधवार के दिन पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। इसके अलावा पन्ना रत्न को अश्लेषा या ज्येष्ठा नक्षत्र में धारण करने से इसके कई गुना लाभ पाए जा सकते हैं। आप पन्ना रत्न को सोने, चांदी या प्लैटिनम की अंगूठी में जड़वाकर पहन सकते हैं। बुधवार के दिन पन्ना रत्न को धारण करने से पहले इसे गाय के कच्चे दूध और गंगाजल के मिश्रण से शुद्ध कर लें। इसके बाद पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ मुख करके “ॐ बुं बुधाय नमः” मंत्र की 3 माला का जाप करने के बाद इस रत्न की अंगूठी को अपने दाएं हाथ की कनिष्ठा उंगली में धारण करें।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें: साप्ताहिक अंक ज्योतिष राशिफल 30 मई से 5 जून: मूलांक 7 वाले लोगों की हल होंगी आर्थिक समस्याएं, जानें अपने मूलांक के अनुसार कैसा बीतेगा ये सप्ताह





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top