धर्म-ज्योतिष

Water Leakage From Taps Have A Bad Effect On Your Economic Situation | वास्तु टिप्स: घर में नल से टपकता है पानी तो जल्द करवा लें मरम्मत, वरना पानी की तरह बहता है घर का पैसा

open-button


आर्थिक हानि का बनता है कारण

घर की रसोई में लगे सिंक अथवा बाथरूम के नल या पानी की टंकी के नल को ठीक से बंद करने के बाद भी अगर उसमें से बूंद-बूंद होकर पानी गिरता है तो इसे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। यानी बेकार में पानी का बहना अच्छा नहीं माना जाता और अगर ऐसा होता है तो वास्तु के मुताबिक व्यर्थ बहते पानी के साथ ही घर के लोगों के फिजूल खर्च बढ़ने लगते हैं। इसलिए खराब नल या टंकी को जल्द ही ठीक करवा लेना चाहिए अन्यथा पानी की तरह ही आपके घर का पैसा भी बहता जाता है।

बहते पानी से मिलता है ये संकेत
वास्तु के जानकारों के मुताबिक यूं ही नल से बूंद-बूंद करके पानी का बहना इस बात की तरफ इशारा करता है कि कहीं न कहीं आपके घर या व्यापार में अतिरिक्त धन खर्च हो रहा है।

रसोई के नल का टपकना नहीं होता शुभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके घर के किचन का नल लगातार टपकता रहता है तो इसे ज्यादा अशुभ माना गया है। क्योंकि रसोई में अग्रि का वास होता है और अगर पानी तथा अग्नि एक साथ हो जाएं तो यह आपके जीवन में अनावश्यक परेशानियों और फिजूलखर्ची का कारण बन सकता है।

कहां रखें पानी की टंकी
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की उत्तर पूर्व दिशा को जल की दिशा माना गया है। इसलिए इस दिशा में पानी की टंकी रखने से आर्थिक संपन्नता आती है।

इस दिशा में ना रखें पानी की टंकी
घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा यानी नैऋत्य कोण पानी के लिए अशुभ माना गया है। यानी इस जगन पानी की टंकी का होना घर में कर्जा सम्बन्धित परेशानियां उत्पन्न कर सकता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगा क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति





Source

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top